Weather Update: बारिश से होगी New Year की शुरुआत! कहीं बढ़ेगी ठंड, कहीं पड़ेगा कोहरा

Weather

Weather in New Year 2022: नए साल की शुरुआत में अब महज दो दिन रह गए हैं, लोग जश्न की तैयारियों में हैं। लेकिन आपके न्यू ईयर सेलिब्रेशन में मौसम भी अपनी जोरदार मौजूदगी रखने वाला है। जी हां, 31 दिसंबर 2021 और 1 जनवरी 2022 को लेकर भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) कुछ जगहों पर प्न अलर्ट जारी किया है। गौरतलब है कि, कंपकपाती ठंड का दौर पूरे उत्तर भारत में दिसंबर के मध्य से जारी हो चुका है, जो जनवरी 2022 तक रहेगा।

ऐसा रहेगा मौसम का हाल

मौसम विभाग की मानें तो 5 जनवरी 2022 तक भारत के ज्यादातर हिस्सों में शीतलहर का प्रकोप घटता नजर आ सकता है। जिससे कुछ दिनों बाद ठंड से राहत मिलेगी। वहीं, IMD ने पश्चिमी विक्षोभ के असर से दिसंबर के आखिर में देश के कुछ हिस्सों में बादल छाए रहने के आसार बताए हैं। इसके साथ ही, अगले 48 घंटों में पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत में बारिश की गतिविधि भी देखने को मिल सकती है। दक्षिण के राज्यों में भी तूफान और बारिश की आशंका भी जताई गई है।

यह भी पढ़ें:- School Holidays: पहली बार छात्रों और शिक्षकों को मिलेगा लंबा अवकाश, इस दिन की रहेगी छुट्टी

यहाँ होगी बारिश

मौसम के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में 31 दिसंबर तक हल्की से मध्यम बारिश के आसार जताए हैं। वहीं, IMD ने साल के आखिरी दिन तक पंजाब, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में एक बार फिर शीतलहर के प्रकोप से तापमान में गिरावट आने के साथ ठंड बढ़ने की प्रवल संभावना जताई है।

यह भी पढ़ें:- Lockdown News: देश में ओमीक्रोन बरपा रहा कहर, क्‍या फिर लगेगा लाॅकडाउन?

यहां घना कोहरा

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 31 दिसंबर और 1 जनवरी के दौरान पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, यूपी, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, असम और मेघालय में घना कोहरा देखने को मिल सकता है। ऐसे में आपके नए साल के जश्न का मज़ा किरकिरा हो सकता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password