Weather Update: मौसम का डबल अटैक! ठंड के साथ इन राज्यों में होगी बारिश

नई दिल्ली। सर्दी ने अपना कहर ढाना शुरू कर दिया है। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी से पूरा उत्‍तरी भारत इन दिनों शीतलहर की चपेट में है। जहां मैदानी इलाके कड़ाके की ठंड झेल रहे हैं तो वहीं मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों में कई राज्य बारिश और बर्फबारी की चपेट में आएँगे जिससे अब और ठंड बढ़ेगी।

बता दें कि, सर्दी का सितम के बीच कोहरे और शीतलहर के साथ अब 23 दिसंबर से अगले 6 दिनों तक कई राज्यों में बारिश और बर्फबारी के आसार नजर आ रहे हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ ,दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, झारखंड, बिहार और छत्तीसगढ़ में बारिश की संभावना है।

ये भी पढ़े:- School Holidays: पहली बार छात्रों और शिक्षकों को मिलेगा लंबा अवकाश, इस दिन की रहेगी छुट्टी

यहाँ होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, 26 और 29 दिसंबर के बीच, 4 राज्यों जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में एक साथ बारिश और बर्फबारी होगी। साथ ही, यहां 27 और 28 दिसंबर को बर्फबारी और बारिश तेज हो सकती है।

IMD की मानें तो, आज से जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के ऊंचे इलाकों में बारिश/बर्फबारी शुरू होगी और इसके बाद के 2 दिनों में, यानी 24 और 25 दिसंबर को, बर्फबारी के बाद हिमाचल प्रदेश के मध्य और उच्च पहुंच वाले क्षेत्रों तक भी बढ़ेगा।इसके साथ ही, 26 -29 दिसंबर के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ ,दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में जबकि 27- 29 दिसंबर को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार और झारखंड में बारिश के आसार नजर आ रहे हैं।

ये भी पढ़े:- Lockdown News: देश में ओमीक्रोन बरपा रहा कहर, क्‍या फिर लगेगा लाॅकडाउन?

यहां बढ़ेगी ठंड

बारिश के कारण ठंड बढ़ने के आसार हैं। बता दें कि, बारिश के कारण राज्यों में पारा 3 से 4 डिग्री तक नीचे गिर सकता है, जिससे ठंड में इजाफा होगा। इसी के साथ मौसम विभाग ने बारिश के पहले ही, दिल्ली, ओडिशा, गुजरात, पंजाब , चंडीगढ़, हरियाणा, बिहार, एमपी और राजस्थान में शीतलहर का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं असम और मेघालय और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी हल्की बारिश होने के साथ पारा गिर सकता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password