weather alert: छत्तीसगढ़ में भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Weather Update Chhattisgarh, रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में सुबह से ही मौसम का मिजाज बदला हुआ है। इसी के साथ कई इलाकों में हल्की बारिश भी हो रही है। बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवाओं ने मौसम का मिजाज बदल दिया है। बंगाल की खाड़ी में बने दबाव के कारण बस्तर संभाग के कई इलाकों में बुधवार से ही बारिश हो रही है।

इसे भी पढ़ें- Weather alert: मध्य प्रदेश में बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, महाराष्ट्र, आंध्र का दिख सकता है असर

बंगाल की खाड़ी में सक्रिय चक्रवात

मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो बंगाल की खाड़ी में सक्रिय चक्रवात दक्षिण क्षेत्र में अपना असर दिखा रहा है। चक्रवात की सक्रियता से सरगुजा संभाग इलाके में बुधवार को भी बादल छाए हुए थे और हल्की बूंदाबांदी भी हुई। चक्रवात का ज्यादा असर दक्षिणी छत्तीसगढ़ में पड़ेगा। पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश से फिलहाल सरगुजा के लोगों को राहत मिली है, लेकिन बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवात से एक बार फिर इलाके का मौसम बदलने की संभावना है।

इसे भी पढ़ें- Weather update: अब महाराष्ट्र हुआ पानी-पानी, आज मुंबई-ठाणे में रेड अलर्ट जारी

12 घंटे मे बारिश की संभावना

बस्तर संभाग में भी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। सरगुजा संभाग मुख्यालय अंबिकापुर में आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए हुए हैं, लेकिन यहां बारिश की संभावना नहीं है। वहीं मौसम वैज्ञानिक की मानें तो अवदाब उत्तर अंदरूनी कर्नाटक और उसके लगे महाराष्ट्र , तेलंगाना के पास स्थित है। यह गुलबर्गा से उत्तर पश्चिम दिशा में 80 किलोमीटर दूर, सोलापुर से पूर्व की ओर 160 किलोमीटर दूर स्थित है। इसके पश्चिम उत्तर पश्चिम दिशा में आगे बढ़ते हुए कमजोर होकर चिंहित निम्न दाब के क्षेत्र के रूप में अगले 12 घंटे में होने की संभावना है।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password