Weather alert: मध्य प्रदेश में बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, महाराष्ट्र, आंध्र का दिख सकता है असर

भोपाल: मध्यप्रदेश में एक बार फिर मानसून की दस्तक हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम की वजह से कई इलाकों में बारिश के आसार है। भोपाल, इंदौर, होशंगाबाद, जबलपुर संभाग में बारिश की संभावना है। 2 से 3 दिन तक दक्षिणी मध्यप्रदेश में बरसात के आसार है। इसके साथ ही कहीं-कहीं तेज बौछारों के साथ बारिश हो सकती है।

दरअसल, बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम के कारण दक्षिणी मप्र में भी बारिश का सिलसिला शुरू हो चुका है। इसी क्रम में अब मध्यप्रदेश पर भी बारिश का असर दिखाई दे सकता है। हालांकि एक दिन पहले इंदौर में 18 मिमी. बरसात हुई थी। वहीं इस बारे में मौसम विज्ञानिकों का कहना है कि बुधवार से शुक्रवार तक भोपाल, इंदौर, होशंगाबाद, जबलपुर संभाग में रुक-रुककर बारिश होने की संभावना है। इस दौरान कहीं-कहीं तेज बौछारें भी पड़ सकती हैं।

बंगाल की खाड़ी में बना गहरा कम दबाव के कारण भारी बारिश

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बना गहरा अवदाब का क्षेत्र तेलंगाना के खम्मम के पास पहुंचकर अवदाब में तब्दील हो गया है। इस सिस्टम के गहरा कम दबाव के क्षेत्र में परिवर्तित होकर पश्चिम, उत्तर-पश्चिम की दिशा में आगे बढ़ने की संभावना है। इस सिस्टम के बनने से दो-तीन दिन तक दक्षिणी मप्र में भारी बारिश हो सकती है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password