राजस्थान में बिपरजॉय से ट्रेनें और फ्लाइटे रद्द, जाने कौन से ट्रेन हुए रद्द

Trains canceled from Biparjoy: राजस्थान में बिपरजॉय से ट्रेनें और फ्लाइटे रद्द, जाने कौन से ट्रेन हुए रद्द

CG-Railway-News
Share This

राजस्थान। बिपरजॉय तूफान गुजरात के बाद राजस्थान पहुंच गया है। यहां शनिवार सुबह से ही बाड़मेर, सिरोही, उदयपुर, जालोर, जोधपुर जिलों में बारिश हो रही है। हवाएं 50 से 60 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चल रही हैं।

रेलवे ने 14 ट्रेनों किया रद्द

वहीं, रेलवे ने बाड़मेर से होकर गुजरने वाली 14 ट्रेनों को रद्द कर दिया है। उत्तर-पश्चिम रेलवे ने जोधपुर-बाड़मेर, बाड़मेर-मुनाबाव, जोधपुर-भीलड़ी, जोधपुर-पालनपुर और अमृतसर-गांधी धाम के बीच चलने वाली ट्रेनों को रद्द कर दिया है।

इसी तरह उदयपुर के महाराणा प्रताप एयरपोर्ट से शनिवार को उड़ान भरने वाली एयर इंडिया की 2 फ्लाइट कैंसिल कर दी गई है। जानकारी के अनुसार उदयपुर से दोपहर 1 बजे दिल्ली रवाना होने वाली फ्लाइट और शाम 4:30 बजे मुंबई जाने वाली फ्लाइट को कैंसिल किया गया है।

MP Monsoon: तूफान बिपरजॉय का असर, मध्यप्रदेश में मानसून की धमाकेदार एंट्री!

मौसम विभाग ने जारी की रेड अलर्ट

मौसम विभाग ने बाड़मेर, जालोर, सिरोही और पाली के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। पाकिस्तान बॉर्डर से सटे बाड़मेर के पांच गांव बाखासर, सेड़वा चौहटन, रामसर, धोरीमना गांव के 5 हजार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया गया है।

राजस्थान पहुंचा तूफान

तूफान बिपरजॉय शुक्रवार रात राजस्थान पहुंचा। इसकी रफ्तार कम हो गई है। राज्य में इसका असर रविवार तक रहेगा। तूफान के असर से अब एमपी, यूपी और दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश का दौर शुरू हो गया है।

इससे पहले शुक्रवार को पश्चिमी राजस्थान में आंधी के साथ बारिश हुई। जालोर, बाड़मेर, जोधपुर में एक इंच तक पानी बरसा। बारिश से निचले इलाकों में पानी भर गया। जगह-जगह पेड़ और बिजली के पोल उखड़ गए थे।

डीप डिप्रेशन में एंट्री की

मौसम केन्द्र जयपुर के सीनियर साइंटिस्ट हिमांशु शर्मा ने बताया कि इस साइक्लोन का आई पॉइंट (मिड) राजस्थान की सीमा में प्रवेश कर चुका। उस समय सिस्टम की स्थिति डीप डिप्रेशन में रूप में रही और राजस्थान में हवा की स्पीड 40 से 55 KM प्रतिघंटा रही। उन्होंने बताया कि अब यह कमजोर होकर डिप्रेशन के रूप में कन्वर्ट हो गया है।

शैक्षणिक संस्थाओं बंद रखने के निर्देश

जोधपुर में आज भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी है। इसे देखते हुए कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने जिले के सभी शैक्षणिक संस्थाओं, कोचिंग संस्थाओं, जिम, पर्यटन स्थल और समर कैंप बंद रखने के निर्देश दिए हैं। जोधपुर में आज कुछ स्थानों पर 100MM तक बरसात होने का अनुमान है।

MP Election 2023: मध्यप्रदेश की चुनावी हलचल, सीएम हाउस में कोर कमेटी की बैठक, कमलनाथ का छिंदवाड़ा दौरा

आज का मुद्दा: लोकल पर वोकल सियासत, लोकल चेहरों पर बीजेपी को नहीं भरोसा?

Shajapur News: आठ वर्षीय बालक पर ऐयरगन चलाने के आरोपी को तीन साल की सजा

नहीं थम रहा पिटबुल का आतंक; बच्चे को 20 मिनट तक काटता रहा ‘पिटबुल’ और लोग खड़े रहे

 

 

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password