MP में आज CM हाउस में कोर कमेटी की बैठक, कमलनाथ का छिंदवाड़ा दौरा

MP Election 2023: मध्यप्रदेश की चुनावी हलचल, सीएम हाउस में कोर कमेटी की बैठक, कमलनाथ का छिंदवाड़ा दौरा

Share This

भोपाल। MP Election 2023: इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टियों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इसी के चलते आज बीजेपी और कांग्रेस की बैठकें शुरू हो गई हैं। एक तरफ सीएम शिवराज सीएम हाउस में पदाधिकारियों की कोर कमेटी की बैठक लेंगे। तो वहीं दूसरी ओर कमलनाथ अपने गढ़ छिंदवाड़ा में पदाधिकारियों से मुलाकात होंगे।

सीएम हाउस में कोर कमेटी की बैठक – Meeting In CM House 

आज भी सीएम शिवराज मैराथन बैठकों में शामिल होंगे। यही कारण है आज सीएम हाउस में जिला कोर कमेटी की बैठक होगी। जिसमें बीजेपी के पदाधिकारी और मंत्री शामिल होंगे। बीते दिन शुक्रवार को भी दिनभर सीएम हाउस में बैठकों का दौर चलता रहा था।

क्या कहा था शिवराज ने – CM Shivraj 

शुक्रवार को सीएम हाउस में हुई जिला कोर कमेटी की बैठक हुई। जिसमें सीएम शिवराज ने मंत्री पदाधिकारियों से दो टूक कही कि अब चुनाव में ज्यादा वक्त नहीं है। जहां दिक्कत है बताएं, हम अफसर बदल देंगे। हमारे लिए सबसे पहले हमारे कार्यकर्ता हैं। आपको बता दें कि, CM विंध्य और चंबल-ग्वालियर संभाग के जिलों की बैठक ले रहे थे। इस दौरान वीडी शर्मा और हितानंद शर्मा मौजूद थे।

पीसीसी चीफ कमलनाथ का छिंदवाड़ा दौरा – PCC Chief Kamalnath 

विधानसभा चुनाव (MP Election 2023) की तैयारियों को लेकर कांग्रेस भी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। यही कारण है कि आज कमलनाथ अपने गढ़ यानि छिंदवाड़ा में रहेंगे। जहां वे पार्टी कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे। बैठक में हारी हुई सीटों पर कांग्रेस का फोकस रहेगा। जिसके लिए कांग्रेसहारी सीटों पर सहयोगी संगठनों की टीम भेजेगी। ताकि संगठन में कसावट लाने की कवायद हो सके। इतना ही नहीं मतदान केंद्र पर सक्रियता बढ़ाने पर भी कांग्रेस का जोर रहेगा। इसमें महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस, भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) सहित कई संगठनों को तैयार करने की तैयारी कांग्रेस कर रही है।

टिकट वितरण को लेकर कमलनाथ का बड़ा बयान MP Election 2023:

आपको बता दें बड़वानी में कमलनाथ ने विधानसभा चुनाव (MP Election 2023) में टिकट वितरण को लेकर बड़ा बयान दिया है।उन्होंने कहा कि इस बार चुनाव में सर्वे के आधार पर ही टिकट दिए जाएंगे। कमलनाथ ने यहां कह दिया, कि सर्वे में पिछड़ने वालों के भी टिकट काटे जा सकते हैं। क्योंकि प्रत्याशी चुनाव नहीं जीतता, बल्कि स्थानीय संगठन चुनाव जीतता है। कमलनाथ से जब पूछा गया कि क्या मौजूदा विधायकों के टिकट भी कट सकते हैं। इस पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि मैं विधायकों को भी सर्वे दिखा दूंगा। यानी इशारों—इशारों में कमलनाथ ने साफ कर दिया है कि 2023 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के प्रत्याशी सर्वे के आधार पर ही तय होंगे।

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password