Chhattisgarh: कोरोना वैक्सीन पर छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को नहीं है भरोसा, बोले- टीका लगाना अनिवार्य नहीं



Chhattisgarh: कोरोना वैक्सीन पर छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री को नहीं है भरोसा, बोले- टीका लगाना अनिवार्य नहीं

Chhattisgarh News: कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) को लेकर छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (Health Minister TS Singhdev) ने बड़ा बयान दिया है। स्वास्थ्य मंत्री सिंह देव ने कहा है कि, देश में बने ‘कोवैक्सीन’ टीके का परिणाम जब तक पूरी तरह से नहीं आ जाता है, तब तक इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। अभी टीका लगाना अनिवार्य नहीं।

टीएस सिंहदेव ने शनिवार को संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा कि, जल्दबाजी में वैक्सीन नहीं लगाना चाहिए। जिसे वैक्सीन लगाना है वो लगाए लेकिन किसी पर दबाव नहीं डाला जाए।

MP Politics: वैक्सीन ट्रायल के बाद वॉलंटियर की मौत पर सियासत, विश्वास सारंग बोले- लाशों पर राजनीति करते हैं दिग्विजय

उन्होंने कहा कि आपात स्थिति को देखते हुए ही जो टीका बनाने में पांच से 15 वर्ष का समय लगता है उसे पांच महीने में बना दिया गया है। सिंहदेव ने सवाल खड़े करते हुए कहा, अभी वैक्सीन के परिणाम भी नहीं देख पाए हैं। अभी तक यह जानकारी नहीं मिली है कि जो भी टीका आ रहा है वह कितने दिनों तक हमें सुरक्षा देगा?

MP Para Cyclist: एक पैर से साइकल चला कश्मीर से कन्याकुमारी पहुंचीं तान्या, CM बोले- हौसलों के आगे बाधाएं नतमस्तक

उन्होंने यह भी कहा, संकेत मिले हैं कि राज्य को ‘कोविशील्ड’ टीका उपलब्ध होगा, जिसे बड़े पैमाने पर उपयोग किया जाएगा। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ के सभी 28 जिलों में टीकाकरण के लिए ड्राय रन कर लिया गया है और राज्य के 2.53 लाख स्वास्थ्य कर्मियों का प्रथम चरण में टीकाकरण किया जाएगा।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password