MP Politics: वैक्सीन ट्रायल के बाद वॉलंटियर की मौत पर सियासत, विश्वास सारंग बोले- लाशों पर राजनीति करते हैं दिग्विजय

MP Politics: वैक्सीन ट्रायल के बाद वॉलंटियर की मौत पर सियासत, विश्वास सारंग बोले- लाशों पर राजनीति करते हैं दिग्विजय

MP Politics: राजधानी भोपाल (Bhopal) में कोरोना की वैक्सीन कोवेक्सीन (Covaxin) का ट्रायल डोज लगने के बाद हुई वॉलंटियर की मौत मामलो को लेकर मध्य प्रदेश में सियासत लगातार गरमाती जा रही है। अब इस मामले में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग (Medical Education Minister Vishwas Sarang) ने पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) पर निशाना साधा है। सारंग ने कहा, दिग्विजय हमेशा से लाशों पर राजनीति करते आये हैं। बिना किसी रिसर्च रिपोर्ट के सेंसेशनल न्यूज बनाते हैं।

टीका लगने के 9 दिन बाद हो गई थी मौत
दरअसल मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में टीला जमालपुरा स्थित सूबेदार कॉलोनी में रहने वाले एक शख्स दीपक मरावी की मौत वैक्सीन ट्रायल के दौरान लगे टीके के बाद हो गई थी। 12 दिसंबर को पीपुल्स मेडिकल कॉलेज में दीपक को ‘कोवैक्सीन’ (Covaxine) का ट्रायल टीका लगाया गया था। जिसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई और अंत में 21 दिसंबर को उसने दम तोड़ दिया।

वैक्सीन ट्रायल के लिए गरीब को शिकार बनाया जा रहा-दिग्गी
दीपक मरावी की मौत के बाद राजधानी में हड़कंप मच गया था। दीपक की मौत के बाद वैक्सीन की विश्वसनियता पर सवाल खड़े होने लगे हैं।  इसी बीच राज्यसभा सांसद और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने शनिवार को पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी। उन्होंने कहा था, वैक्सीन के ट्रायल के लिए गरीब और भोपाल गैस पीड़ितों को शिकार बनाया जा रहा है। मैं इसकी निंदा करता हूं। साथ ही उन्होंने पीड़ित परिवार के भरण पोषण का भी जिम्मा उठाया है।

हालांकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने इसे वैक्सीन को लेकर दुष्प्रचार बताया था। उन्होंने कहा था, अगर वैक्सीन का रिएक्शन होता तो वो तीन दिन के अंदर ही दिखाई दे देता। वैक्सीन पूरी तरीके से सुरक्षित है और हम सबसे पहले इसे स्वास्थ्यकर्मियों के लिए उपलब्ध करवाएंगे।

बता दें कि, सरकार ने देश में दो कोरोना वैक्सीन, कोविशिल्ड और कोवैक्सीन को इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए मंजूरी दी है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password