Weather Update: मौसम का फिर होगा बदलाव! इन राज्यों के लिए अलर्ट जारी

WEATHER

नई दिल्ली। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बृहस्पतिवार को बताया कि अगले पांच दिनों में पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, गुजरात के कुछ हिस्सों और उत्तरी राजस्थान में शीत लहर से गंभीर शीत लहर की स्थिति रहने का अनुमान है।

आईएमडी ने बताया कि यह अनुमान है कि अगले चार से पांच दिनों में उत्तर पश्चिम भारत के ज्यादातर हिस्सों, इससे सटे मध्य भारत और गुजरात के हिस्सों में तापमान दो से चार डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है। पूर्वी भारत के ज्यादातर हिस्सों और महाराष्ट्र में अगले चार दिनों में तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की जा सकती है।

ये भी पढ़े:-Katrina Kaif Vicky Kaushal Wedding: सलमान ने कैट को शादी पर दिया ये अनोखा तोहफा, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

आईएमडी ने एक बयान में बताया, ‘‘17 दिसंबर से 21 दिसंबर के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, सौराष्ट्र और कच्छ में, 18 से 21 दिसंबर तक उत्तरी राजस्थान में 19 से 21 दिसंबर के बीच, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में और 19 तथा 20 दिसंबर के बीच गुजरात में शीत लहर, गंभीर शीत लहर की स्थिति बनने का अनुमान है।’’

ये भी पढ़े:- School Holidays: पहली बार छात्रों और शिक्षकों को मिलेगा लंबा अवकाश, इस दिन की रहेगी छुट्टी

17 से 20 दिसंबर तक चलेगी शीतलहर 

मौसम विभाग के अनुसार कम तीव्रता के पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बृहस्पतिवार को बीकानेर, जयपुर व भरतपुर संभाग के जिलों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। हालांकि, बारिश की संभावना काफी कम है। वहीं शुक्रवार को एक बार पुनः हिमालय की तरफ से आने वाली ठंडी उत्तरी हवाओं का प्रभाव राज्य में शुरू होगा, इससे 17 से 20 दिसंबर के दौरान बीकानेर, जयपुर संभाग व आसपास के जिलों में शीतलहर चलने की प्रबल संभावना है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password