Shripad Naik Car Accident: सड़क दुर्घटना में घायल हुए केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक, पत्नी और सहायक की मौत, कार के उड़े परखच्चे

Image Source: [email protected]ANI 

Image Source: [email protected]DD Chandana News

Union Minister Shripad Naik Car Accident: केंद्रीय आयुष और रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद नाइक सोमवार रात कर्नाटक में एक सड़क हादसे का शिकार हो गए। इस सड़क दुर्घटना में श्रीपद नाइक गंभीर रूप से घायल हो गए जबकि उनकी पत्नी विजया नाइक और सहायक की मौत हो गई। एक्सीडेंट इतना खतरनाक था कि केंद्रीय मंत्री की कार के परखच्चे उड़ गए। फिलहाल श्रीपद नाइक की स्थिति सामान्य है। उन्हें गोवा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। श्रीपद नाइक के हाथों और पैरों का ऑपरेशन किया गया है।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत से फोन पर बात की और श्रीपद नाइक के इलाज के लिए उचित प्रबंध करने को कहा है।

जानकारी के मुताबिक, यह हादसा कर्नाटक (Karnataka) के उत्तर कन्नड़ (Uttara Kannada) जिले के अंकोला (Ankola) में हुआ है। कार एक्सीडेंट के बाद श्रीपद नाइक की पत्नी बेहोश थीं। बाद में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मंत्री के निजी सहायक की भी जान चली गई। जबकि श्रीपद नाइक गंभीर रूप से घायल हुए। फिलहाल उन्हें इलाज के लिए गोवा में भर्ती किया गया है।

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत (Goa Chief Minister Pramod Sawant) ने बताया, केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक अब खतरे से बाहर हैं। फिलहाल उनकी हालत स्थिर है।

जिस वक्त हादसा हुआ उस समय मंत्री कर्नाटक में धर्मस्थल से अपने गृह प्रदेश गोवा लौट रहे थे। सूत्रों ने कहा कि 68 वर्षीय नाइक को रात करीब 11 बजकर 10 मिनट पर गंभीर हालत में पणजी के पास गोवा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल (जीएमसीएच) लाया गया।

बेंगलुरु में कर्नाटक पुलिस ने कहा, नाइक अपनी पत्नी, निजी सहायक दीपक, अपने विश्वस्त साई किरन, सुरक्षाकर्मी और चालक के साथ सोमवार रात यल्लापुर (Yellapur) से गोकरना (Gokarna) जा रहे थे। रास्ते में उत्तर कन्नड के अंकोला तालुक के होसाकांबी गांव के पास चालक कार पर नियंत्रण नहीं रख पाया और गाड़ी पलट गई।

Delhi Firing: दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में दो पड़ोसियों के बीच लड़ाई में चलीं गोलियां, एक की मौत, पांच घायल

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, यह गाड़ियों के बीच भिड़ंत नहीं थी। प्रथम दृष्टया लगता है कि चालक ने वाहन पर नियंत्रण खो दिया था। पणजी में सूत्रों ने कहा कि नाइक की पत्नी अस्पताल में मृत अवस्था में लाई गई थीं जबकि उनके निजी सहायक की इलाज के दौरान मौत हुई।

सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय मंत्री की गाड़ी फिसल कर सड़क किनारे पेड़ से जा टकराई। चालक समेत कार सवार सभी लोगों को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कार से निकाला गया। घटनास्थल की तस्वीरों में नाइक को बेहोशी की हालत में एक एंबुलेंस में स्थानांतरित करते हुए देखा गया। जैसे ही एंबुलेंस गोवा के क्षेत्र में पहुंची राज्य पुलिस उसे एस्कॉर्ट करते हुए जीएमसीएच तक लेकर पहुंची।

Karnataka Accident: कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले में भीषण सड़क हादसा, पांच लोगों की मौके पर मौत, 6 घायल

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत एंबुलेंस के पहुंचने से पहले ही अस्पताल पहुंच चुके थे और चिकित्सकों का एक दल भी वहां तैयार था। नाइक केंद्रीय आयुष राज्यमंत्री भी हैं। जीएमसीएच के डीन डॉ. शिवानंद बांडेकर समेत चिकित्सकों से चर्चा के बाद नाइक को तत्काल उपचार मुहैया कराने के उद्देश्य से सावंत चिकित्सकों को अपनी कार से एंबुलेंस तक लेकर गए जो अस्पताल के रास्ते में थी।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह श्रीपद नाइक से मिलने गोवा जाएंगे। सिंह ने सीएम सावंत से नाइक के इलाज के बारे में भी बात की।

सिंह ने ट्वीट में कहा, ‘‘ रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद नाइक के सड़क दुर्घटना में घायल होने के समाचार से मैं स्तब्ध और अत्यंत दुखी हूं। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत से मेरी बातचीत हुई है। श्रीपदजी के इलाज का समुचित प्रबंध राज्य सरकार कर रही है। ईश्वर से प्रार्थना है कि श्रीपदजी जल्दी स्वस्थ हों।’’

सूत्रों ने बताया कि सिंह ने गोवा के मुख्यमंत्री के साथ जरूरत पड़ने पर नाइक को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली लाए जाने के विकल्प पर भी बातचीत की। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने नाइक की पत्नी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए नाइक के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password