अर्चना शर्मा से प्रभावित हुए पीएम मोदी, पूछा-ग्वालियर आने पर मुझे टिक्की खाने को मिल जाएगी

ग्वालियर की अर्चना शर्मा से प्रभावित हुए पीएम मोदी, पूछें ग्वालियर आने पर मुझे टिक्की खाने को मिल जाएगी

भोपाल: पीएम मोदी (PM Modi) ने आज एमपी के 3 शहरों के स्ट्रीट वेंडर (Street Vendors) से वीडियो कॉंफ्रेंसिंग के जरिये संवाद किया है। अपने संवाद में उन्होंने सबसे पहले इंदौर में झाड़ू बेचने वाले छग्गन लाल से बातचीत की। इसके बाद पीएम मोदी ने ग्वालियर की अर्चना शर्मा (Archna Sharma) से बात की है। जो ग्वालियर में सड़क किनारे टिक्की बेचती हैं। इससे अर्चना अपने परिवार का पालन-पोषण करती है।

इसे भी पढ़ें- Swanidhi Samvad 2020: पीएम मोदी ने प्रदेश के स्ट्रीट वेंडर्स से की बात, दिए गई टिप्स

संवाद के दौरान पीएम ने मोदी ने स्ट्रीट वेंडर अर्चना शर्मा से बातचीत कर उनका हालचाल जाना। उन्होंने उनके बच्चों की पढ़ाई-लिखाई के बारे में पूछा। पीएम मोदी से अर्चना ने बताया कि उनके पति की तबीयत खराब रहती हैं और वे अब सारा कारोबार खुद संभाल रही हैं। पीएम मोदी ने पूछा कि हम ग्वालियर (Gwalior) आएं, तो हमें टिक्की खाने को मिल जाएगी। अर्चना ने कहा कि जी बिल्कुल मिलेगी।

इसे भी पढ़ें-
पीएम मोदी का ऐलान, 1 हजार दिन में इंटरनेट से जुड़ेंगे हर गांव

दरअसल कोरोना महामारी के कारण देशव्यापी लॉकडाउन (lockdown) में छोटे व्यापारियों का कारोबार पूरी तरह से ठप हो गया था। अनलॉक होने के बाद कारोबार को खड़ा करना उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती थी। जिसे देखते हुए सरकार ने ‘आत्म निर्भर निधि योजना’ (Atmanirbhar Yojna) की शुरूआत की। इसी के तहत अर्चना शर्मा ने पीएम स्वनिधि योजना का लाभ उठाते हुए बैंक से 10 हजार रुपये का लोन लिया। उसके बाद अपना कारोबार फिर से शुरू किया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password