आर्टिकल 370 पर पीएम मोदी से बात करने से नहीं कोई फायदा, घाटी में जो हुआ वो राजनीति का सबसे खराब चेहरा है: उमर अब्दुल्ला

PIC-ANI

नई दिल्ली: आर्टिकल 370 को लेकर नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference) के नेता उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने नई किताब ‘इंडिया टुमॉरो: कनवर्सेशंस विद द नेक्स्ट जेनरेशन ऑफ पॉलिटिकल लीडर्स’ को इंटरव्यू देते हुए कहा कि वे पीएम मोदी से आर्टिकल 370 (artical 370) को लेकर बात नहीं करेंगे।

दूसरों के हिसाब से खुद को ना बदलें
उनका कहना है कि पीएम मोदी (pm modi) से बात करने का कोई फायदा नहीं है। इस मुद्दे पर दिल्ली ने हमें बात करने लायक नहीं छोड़ा। सबसे सही यही होगा कि आप दूसरों के हिसाब से खुद को ना बदलें में जैसे हैं वैसे ही रहें।

इसे भी पढ़ें- दो दिन के दौरे पर आर्मी चीफ, चाइना को मुंहतोड़ जबाब देने के लिए सैनिकों को मिला अत्याधुनिक हथियार

उन्होंने आगे कहा कि घाटी में जो कुछ भी हुआ वह राजनीति का सबसे कुरूप चेहरा हैं। पीएम मोदी ने सिर्फ मतदाताओं (voters) को खुश करने के लिए ये सब किया हैं। इसलिए, अब इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से कुछ नहीं कहना चाहता।

आपको बता दें, दूसरी बार केंद्र में सरकार बनते ही पीएम मोदी ने सबसे पहले जम्मू-कश्मीर (jammu-kashmir) से आर्टिकल 370 को हटाने का फैसला लिया था। जिसका बड़े स्तर पर विरोध भी हुआ। इस दौरान स्थानीय कई नेताओं को हिरासत में लिया गया था, इनमें उमर अब्दुल्ला भी शामिल है। हालांकि मामला शांत होने के बाद उमर अब्दुल्ला को 24 मार्च, 2020 को रिहा कर दिया गया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password