दो दिन के दौरे पर आर्मी चीफ, चाइना को मुंहतोड़ जबाब देने के लिए सैनिकों को मिला अत्याधुनिक हथियार

PIC-ANI

नई दिल्ली: भारत और चीन के (India-China) बीच तनाव जारी है। बढ़ रहे तनाव को देखते हुए आज आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवणे (Army Chief) दो दिन के लेह दौरे पर पहुंचे। उन्होंने अपने दौरे के दौरान यहां सीनियर फील्ड कमांडर से एलएसी (Line Of Actual Control) की वर्तमान स्थितियों की जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने सीनियर फील्ड कमांडर्स एलएसी की मौजूदगी में उन्हें ब्रीफ किया।

सेना को मिला अत्याधुनिक हथियार
चीन की नापाक हरकतों को देखते हुए और भारतीय सैनिक की मांग पर पैंगोंग झील में निगरानी रखने के लिए भारतीय सैनिकों को फास्ट इंटरसेप्टर बोट्स अत्याधुनिक हथियार सौंपे गए।

इसे भी पढ़ें- पूर्वी लद्दाख में फिर झड़प, घुसपैठ की कोशिश कर रहे चीनी सैनिकों को भारतीय सेना ने खदेड़ा

पहले भी चीन की नापाक हरकतें आ चुकी हैं सामने
गौरतलब है कि, बीते 15 जून को चीनी सैनिकों और भारतीय सैनिकों के बीच हिंसक झड़प (clashes between India-China) हुई थी। इसमें भारत के 20 जवान शहीद हुए थे, जबकि चीन के 43 सैनिक गंभीर रूप से घायल हुए थे।

इसे भी पढ़ें- लद्दाख बॉर्डर पर बढ़ा तनाव, दोनों तरफ से तैनात किए गए टैंक, सेना ने चीनी कैमरे और सर्विलांस सिस्टम को उखाड़ा

29-30 अगस्त को भी की घुसपैठ की कोशिश
इसके बाद भी चीन ने अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आया बीते 29-30 अगस्त की रात पैंगोंग झील (Pangong Lake) के दक्षिणी किनारे से भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की थी, जिसे सैनिकों ने नाकाम कर दिया था। बार-बार चीन की ऐसी हरकतों के कारण अब सेना ने पैंगोंग झील के आस-पास और पूरे क्षेत्र में सैनिकों की तैनाती बढ़ा दी है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password