Name Astrology : इस नाम के लोगों पर होती है कुबेर की मेहरबानी! क्या आपका नाम भी है शामिल, तुरंत चैक करें

jyotish

नई दिल्ली। जीवन में Name Astrology ऐसा कौन है जिसे लक्ष्मी का साथ अच्छा नहीं लगता। सबकी ख्वाहिश होती है कि उनके पास धन—दौलत और शोहरत हो। पर क्या आप जानते हैं ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे अक्षर और नाम हैं जिनके साथ माना जाता है कि इन पर मां लक्ष्मी और धन के देवता कुबेर की खास मेहरबानी होती है। यहां हम बात करेंगे कुछ ऐसे अक्षरों के बारे में जिनसें शुरू होने वाले नाम के लोग धन के मामले में काफी लकी माने जाते हैं। इनके ऊपर धन के देवता कुबेर की विशेष कृपा रहती है। आइए जानते हैं कौन से हैं वे नाम।

अक्षर D —
D अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग बेहद ही बुद्धिमान और किस्मत वाले होते हैं। अगर आपका नाम भी इसी अक्षर से शुरू होता है तो समझ ​लीजिए आप भी अपनी लाइफ में खूब पैसा कमाएंगे। इस नाम वालों को भाग्य का भी खूब साथ मिलता है। ऐसा भी मानते हैं कि इन पर कुबेर देवता की विशेष कृपा रहती है। बाकी लोगों की तुलना में इन लोगों को सफलता जल्दी मिलती है। इतना ही नहीं इनकी सोचने—समझने की क्षमता भी बहुत तेज होती है। ये व्यापार में भी अच्छ लाभ कमाते हैं।

अक्षर G —
G अक्षर से शुरू होने वाले नाम की लोग भी धन के मामले में लकी माने जाते हैं। इनके ऊपर मां लक्ष्मी के साथ-साथ कुबेर देवता की भी कृपा रहती है। इनकी खास बात यह होती है कि ये नई-नई योजनाओं से धन कमाते हैं। इतना ही नहीं इन्हें धन अर्जन के लिए मेहनत भी अधिक नहीं करनी पड़ती। अपने से अधिकारी वर्ग से इनके संबंध काफी अच्छे होते हैं।

यह खबर भी पढ़ें :  Numerology 2022 : अगर आपका भी है ये जन्मांक, तो अगले साल हो जाएंगे वारे—न्यारे

अक्षर V —
V अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोगों की खास विशेषता यह होती है कि ये मेहनत करने में पीछे नहीं होते। धन-धान्य की कोई कमी नहीं होती। कुबेर देवता का इन पर विशेष आशीर्वाद होता है। ऐसा कोई काम नहीं है जिसे ये करें और इन्हें सफलता न मिले। इनका भी सेंस ऑफ ह्यूमर काफी अच्छा होता है। पैसों को संजोने या बचाने की इनमेें एक अलग कला होती है।

अक्षर Y —
अगर आपका नाम भी Y अक्षर से शुरू होता है। तो समझ लीजिए कि आप जहां पैसा लगाएंगे, वहीं से धन की वर्षा होने लगेगी। इस अक्षर से शुरू होने वाले लोगों का दिमाग भी तेज चलता है। पैसा जोड़ने की इनमें प्रवृत्ति होती है। यही मुख्य वजह भी है जिसके चलते इनके पास कभी भी पैसों की कमी नहीं होती। ये जो काम करते हैं उसके लिए दूसरों से हटकर तरीका अपनाते हैं। जो इन्हें बेहद खास बनाता है।

नोट : इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित है। बंसल न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता। अमल में लाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password