Harda blast: हादसे वाली जगह नहीं बनने थे पीएम आवास: सीएम

Harda blast: हादसे में तबाह हुए पीएम आवास, सीएम बोले ‘इसकी जांच होगी’

Harda-blast
Share This

   हाइलाइट्स

  • हादसे में पीएम आवास के 20 घर तबाह
  • एनजीटी के आदेश का होगा परीक्षण: सीएम
  • पीएम आवास के आवंटन की भी होगी जांच

Harda blast: हरदा ब्लास्ट के बाद घटना में कई तरह के एंगल सामने आ रहे हैं. हरदा प्रशासन से लेकर विधानसभा तक हादसे (Harda blast) की गूंज हादसे के 3 बाद भी सुनाई दे रही है. इसी बीच हादसे वाली जगह पर पीएम आवास के आवंटन पर भी प्रश्न चिन्ह लग रहे हैं. 

   वहां नहीं देना था पीएम आवास: सीएम

सीएम मोहन यादव से विधानसभा में हादसे(Harda blast) को लेकर विपक्ष ने सवाल किए. इसके बाद सीएम ने अपने जवाब में कहा ‘जाने अनजाने में फैक्ट्री के पास बस्ती बस गई, हम इसकी भी जांच कराएंगे. वहीं सीएम NGT के आदेश का परीक्षण करने का भी सीएन ने आश्वासन दिया है.घायलों और मृतकों के परिजनों को आदेश के परीक्षण के आदेश के आधार पर ही राहत राशि दी जाएगी.

   संबंधित खबर:Action on Harda Blast: ह्यूमन राइट्स कमीशन ने ACS गृह, IG-कमिश्नर नर्मदापुरम से मांगी 15 बिंदुओं पर जानकारी, NGT ने ये दिया बड़ा आदेश

   हादसे में तवाह हुए 20 पीएम आवास

हरदा में जहां हादसा (Harda blast) हुआ है. वहां पर पीएम आवास के तहत बस्ती बसाई गई है. हैरानी की बात यह है कि ये सभी आवास जिला प्रशासन की मंजूरी के बाद बने थे. बस्ती बसने के बाद वहां फैक्ट्री चलते रहने के लिए जिला प्रशासन भी सवालों के घेरे में आया है. हालांकि सीएम ने बस्ती बसाने के लिए कौन दोषी है, इसकी जांच और कार्रवाई की बात कही है

   पीएम आवास योजना के घर भी चढ़े हादसे की भेंट

फैक्ट्री रिहायशी इलाके में संचालित हो रही थी. जहां पीएम आवास के दर्जनों घर हादसे (Harda blast) में तबाह हो गए.अब इन घरों में रहने वाले लोगों को एनजीटी के आदेश के परीक्षण के बाद अतिरिक्त मुआवजा दिए जाने का ऐलान सीएम ने किया है. वहीं हादसे के कारणों पर अभी भी जांच चल रही है.

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password