By Election Result नगरीय निकायों के उपचुनाव में बीजेपी ने जीती 16 सीट

By Election Result: विधानसभा के बाद नगरीय निकायों के उपचुनाव में भी BJP की जीत, 16 पर मिली जीती; इतने पर सिमटी कांग्रेस

By-Election-Result
Share This

By Election Result. मध्यप्रदेश के 14 जिलों में हुए नगरीय निकायों के 22 वार्डों में हुए उपचुनाव का रिजल्ट सोमवार को घोषित (By Election Result) हो गया। विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद बीजेपी ने नगरीय निकायों के उपचुनाव (By Election Result) में भी बड़ी जीत दर्ज की है। मंगलवार को घोषित हुए चुनाव परिणामों में बीजेपी ने 22 में से 16 वार्डों पर जीत दर्ज की है, वहीं कांग्रेस सिर्फ 3 सीट पर सिमट गई है।

भोपाल में कांग्रेस के गढ़ में सेंध
भोपाल की नरेला विधानसभा में आने वाले वार्ड 41 के उपचुनाव (By Election Result) में बीजेपी ने जीत दर्ज की है। यहां 1999 से जीतती आ रही कांग्रेस की जगह बीजेपी ने जीत दर्ज की है। कांग्रेस प्रत्याशी को बीजेपी प्रत्याशी डॉ. रेहान सिद्दीकी ने हराया है।

कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग ने बीजेपी की इस जीत पर बीजेपी प्रत्याशी को बधाई देते हुए कहा कि- ये प्रधानमंत्री मोदी के ‘सबका साथ, सबका विकास’ की विचारधारा पर जनता का विश्वास है। आपको बता दें कि इस सीट पर काफी लंबे समय से बीजेपी का कब्जा था।

 

मैहर की दोनों सीटें बीजेपी के नाम
मैहर की रामनगर परिषद की दोनों सीटें बीजेपी ने अपने नाम (By Election Result) की है। वार्ड 2 में बीजेपी की प्रत्याशी सुनीता रामसुशील पटेल वहीं वार्ड 11 में बीजेपी प्रत्याशी रामसुशील पटेल ने जीत हासिल की। दोनों ही बीजेपी प्रत्याशी पति-पत्नि हैं। आपको बता दें कि दोनों पद इन्हीं पति – पत्नी का निर्वाचन शून्य होने के कारण खाली हुए थे।

खंडवा में कांग्रेस ने बचाई सीट
खंडवा में नगरीय निकाय के उपचुनाव (By Election Result) में कांग्रेस ने अपनी सीट बचा ली है। खंडवा के जाकिर हुसैन वार्ड 41 से कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। यहां से कांग्रेस के तारिक पटेल ने 193 वोट से जीत दर्ज की है।

संबंधित खबर:MP News: सीएम मोहन यादव की घोषणा, मध्यप्रदेश में श्रीकृष्ण के जहां-जहां पांव पड़े, उनको बनाएंगे तीर्थ स्थल

3 पर निर्दलीय की हुई जीत
16 वार्डों में से 2 पर BJP कैंडिडेट निर्विरोध चुने गए हैं। पन्ना और राजगढ़ में भाजपा प्रत्याशियों ने निर्विरोध जीत (By Election Result) हासिल की। इसके अलावा कटनी और धार में दो-दो, भोपाल, मंडला, नरसिंहपुर, मैहर, रतलाम, जबलपुर, मैहर, बैतूल, दमोह और देवास में एक-एक सीट पर बीजेपी को जीत मिली है। वहीं 3 पर कांग्रेस, 3 पर निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है।

संबंधित खबर:Top News Today: मध्यप्रदेश कैबिनेट को लेकर दिल्‍ली में नड्डा के घर बैठक, शाह, सीएम मोहन यादव समेत कई दिग्गज मौजूद

5 जनवरी को हुआ था मतदान
प्रदेश में पंचायतों ओर नगरीय निकायों में उप चुनाव (By Election Result) के लिए पांच जनवरी को मतदान हुआ था। इसमें 9 हजार 220 पंच, 56 सरपंच, 15 जनपद पंचायत सदस्य और एक जिला पंचायत सदस्य के लिए वोट डाले गए थे। वहीं, अलग-अलग जिलों के 20 वार्ड में भी मतदान (By Election Result) हुआ था।
ये भी पढ़ें:

IAS Basavaraju S. हुए सीएम साय के सचिव नियुक्त, अन्य विभाग का मिला प्रभार

Ayodhya Ram Mandir: छत्तीसगढ़ से भेजा हुआ चावल पहुंचा अयोध्या, 7 ध्वजदंड अहमदाबाद से रवाना होकर अयोध्या पहुंचे

CG Politics: JCCJ का BJP में हो सकता है विलय, अमित जोगी ने शाह से की मुलाकता

MP Teacher Transfer: परीक्षा से ठीक पहले शिक्षकों के ट्रांसफर, जानें क्यों सीएम राइज स्कूल के टीचर पहुंचे डीपीआई

 

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password