Sushant Singh Sucide Case Update: सीबीआई के बाद NIA से जांच की उठने लगी मांग

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत (sushant sucide case) आत्महत्या मामले में रोजाना नए-नए खुलासे हो रहे हैं। मामला पेंचीदा होता देख अब लोग इस मामले की जांच नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) से कराने की मांग कर रहे हैं। इसी सिलसिले में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव पी. मुरलीधर राव (P.Muralidhar Rao) ने भी इस मामले की जांच NIA से कराने की मांग का समर्थन किया है।

जानिये क्या है NIA

राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (National Investigation Agency) भारत में आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए भारत सरकार द्वारा स्थापित एक जांच एजेंसी है। यह केंद्रीय आतंकवाद विरोधी कानून प्रवर्तन एजेंसी के रूप में कार्य करती है। एजेंसी राज्यों से विशेष अनुमति के बिना राज्यों में आतंक संबंधी अपराधों से निपटने के लिए सशक्त है। 31 दिसम्बर 2008 को भारत की संसद द्वारा पारित अधिनियम राष्ट्रीय जांच एजेंसी विधेयक 2008 के लागू होने के साथ अस्तित्व में आई थी। यह एजेंसी गृह मंत्रालय के अंतर्गत आती है।

इसे भी पढ़ें-सुशांत केस में रिया चक्रवर्ती के पक्ष में आई स्वरा भास्कर, कहा- ‘शर्म आनी चाहिए भारतीय मीडिया’

बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव पी. मुरलीधर राव का कहना है कि अभिनेता को आत्महत्या के लिए उकसाने की जांच सीबीआई कर रही है। ईडी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही है। नारकोटिक्स कंट्रेल ब्यूरो (narcotics control bureau) ड्रग यूज को लेकर जांच कर रही है। ऐसे में NIA को भी इस जांच में शामिल होना पड़ सकता है।

 

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password