Bank Holidays in December: इस हफ्ते लगातार तीन दिन तक बंद रहेंगे बैंक, समय पर निपटा लें अपने जरूरी काम

Bank Holidays in This Week: अगर आपको बैंक से जुड़े कुछ जरूरी काम करने हैं तो उन्हें जल्द ही निपटा लीजिए क्योंकि, इस हफ्ते सभी बैंक लगातार तीन दिन तक बंद (Banks Closed for Three Consecutive Days) रहने वाले हैं। इसलिए अगर आपको जरूरी काम है तो इसके लिए आपके पास सिर्फ गुरुवार तक का ही समय है। बैंक इस हफ्ते 25, 26 और 27 दिसंबर को बंद रहेंगे।

Petrol Diesel Price: लगातार 15 दिन से राहत के बाद भी भारत में अन्य देशों से काफी महंगा है पेट्रोल-डीजल, जानें रेट्स

दरअसल बैंक हर महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को बंद रहते हैं। रविवार को साप्ताहिक अवकाश ही होता है। लेकिन इस बार 25 दिसंबर को क्रिसमस का त्योहार शुक्रवार को पड़ रहा है। ऐसे में 26 दिसंबर को महीने का चौथा शनिवार है। 27 दिसंबर को रविवार है। इस तरह लगातार तीन दिन बैंक बंद रहेंगे।

नए साल से बदल जाएंगे बैंकों के कई नियम
गौरतलब है कि, अगले हफ्ते साल का अंतिम दिन होगा। इसके बाद नए साल से बैंक में लोन-देन को लेकर कई तरह के नियम-कायदे भी बदल जाएंगे। इसके अलावा 31 दिसंबर को इनकम टैक्स रिटर्न (ITR) दाखिल करने की भी आखिरी तारीख है। ऐसे में इसके लिए भी अगर आपको बैंक से कोई डॉक्यूमेंट्स चाहिए तो इसे से भी अभी निपटा लें।

Leopard Population: भारत में चार साल में 60% बढ़ी तेंदुओं की आबादी, मध्य प्रदेश फिर बना ‘तेंदुआ स्टेट’, देखिए पूरी रिपोर्ट

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password