भीख मांग रही महिला को देख युवक ने दिया ये तोहफा, अब कर सकेगी परिवार का पालन-पोषण

PIC-bhaskar.com

रायपुर: कोरोना काल में जहां लोगों ने एक दूसरे से दूरी बनानी शुरू कर दी है। वहीं कुछ लोग ऐसे वक्त में जरूरतमंदों की मदद के लिए सामने आ रहे हैं। ऐसा ही मामला राजधानी में देखने को मिला। यहां भीख मांगकर गुजारा कर रहे परिवार को एक युवक ने आत्मनिर्भर बनाया है।

भीख की जगह युवक ने दिया वेट मशीन

नरेंद्र शर्मा नाम के युवक ने भीख मांग कर अपना परिवार चलाने वाली महिला को एक वेट मशीन (Weight machine) दान की है। जिससे की वह भीख ना मांगकर इससे अपना और अपने परिवार की गुजारा कर सकें। जहां महिला भीख मांगती थी, युवक ने अब वहां वेट मशीन रखकर बैनर लगा दिया है।

परिवार के पालन-पोषण के लिए मांगती थी भीख

मिली जानकारी के अनुसार लॉकडाउन के पहले भीख मांगने वाली महिला एक अस्पताल में काम करती थी। कोरोना के बीच अचानक तबीयत खराब होने की वजह से उसका काम छूट गया। इसी दौरान उसके पति का एक्सीडेंट हो गया जिसमें उसके हाथ और पांव दोनों फ्रैक्चर हो गए। इससे अब महिला के सामने आर्थिक संकट उत्पन्न हो गई। ऐसे में उसके सामने खाने तक के लाले पड़ गए जिससे मजबूर होकर महिला ने अपने परिवार के पालन-पोषण के लिए भीख मांगने लगी थी।

इसे भी पढ़ें-राष्ट्रीय स्तर की निशानेबाज बेटी ने मां और भाई को गोली मारकर की हत्या,इलाके में फैली सनसनी

युवक के इस सराहनीय पहल ने उस परिवार को भीख मांगने से छुटकारा दिला दिया है। अब भीख मांगने वाला परिवार सुबह-शाम टहलने आने वाले लोगों का वजन जांचते हैं और उससे मिलने वाले पैसों से अपना गुजारा कर रहे हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password