देश और दुनिया की समस्याओं से परेशान युवक BSNL के टॉवर पर चढ़ा, टीआई ने ऐसे बचाई जान

भोपाल। एक युवक तिरंगा झंडा लेकर बीएसएनएल ऑफिस के 90 मीटर ऊंचे टॉवर पर जा चढ़ गया। मामला पुराने शहर के स्टेट बैंक चौराहा पर मंगलवार शाम का है। यह सभी देखकर अफरा-तफरी मच गई। टॉवर की ऊंचाई इतनी अधिक थी कि न तो युवक की आवाज नीचे सुनाई दे रही थी और न ही नीचे की आवाज ऊपर जा पा रही थी। टॉवर पर चढ़े युवक ने पंपलेट नीचे फेंककर अपनी समस्याओं को बताया। इस दौरान टीआई शाहजहांनाबाद जहीर खान ने युवक को नीचे उतारा।

भोपाल पुलिस जिंदाबाद के नारे भी लगाए
पब्लिक ने भोपाल पुलिस जिंदाबाद के नारे भी लगाए। नगर निगम की रेस्क्यू टीम भी मौके पर पहुंच गई थी लेकिन उससे पहले ही शाहजहांनाबाद टीआई जहीर खान अपनी जान जोखिम में डालकर युवक की जान बचाने टॉवर पर जा चढ़े और युवक को सकुशल नीचे उतार लिया। टॉवर पर चढ़ने के कारण युवक की हालत खराब हो गई थी। उसे तुरंत अस्पताल भेजा गया।
बेटी की मृत्यु से परेशान था युवक
थाना प्रभारी ने बताया कि युवक का नाम भानपुर निवासी अर्जुन है। उसके पास मिले पंपलेट में उसने अपना नाम अर्जुन जज्जाल लिखा है। पंपलेट में स्वयं की और समाज और देश-दुनिया से जुड़ी 16 समस्याओं का जिक्र किया है। युवक ने बताया कि कुछ दिन पहले उसकी बेटी की मृत्यु हो गई। इलाज में उसके 30 हजार रुपए भी खर्च हो गए। मेहनत-मजदूरी करने वाले हर मेहनतकश की मजदूरी प्रतिदिन एक हजार रुपए की जाए। गैस कांड का पैसा तुरंत दिया जाए।

 

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password