Breaking News: बाबा महाकाल मंदिर में दिखाया गलत वैक्सीन सर्टिफिकेट तो होगी एफआईआर

उज्जैन। कोरोना महामारी के कारण लंबे समय से बंद पड़े मंदिरों को खोलने की अनुमति मिल गई है। अब प्रदेश के सभी मंदिर खुलने लगे हैं। उज्जैन के बाबा महाकाल का मंदिर भी भक्तों के लिए 28 जून से खोला जाएगा। हालांकि इसके लिए वैक्सीन का सर्टिफिकेट दिखाना अनिवार्य किया गया है। महाकाल के दर्शन के लिए आने वाले भक्तों को कोरोना के नियमों का पालन करना होगा। अगर कोरोना नियमों का उल्लंघन किया जाता है तो भक्तों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी। हाल ही में महाकाल मंदिर मैनेजमेंट कमेटी की बैठक हुई थी।

इस बैठक में यह फैसला लिया गया है। मंदिर में दर्शन के लिए श्रद्धालुओं को ऑनलाइन बुकिंग करानी होगी। साथ ही वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट या 24 से 48 घंटे पूर्व की कोविड रिपोर्ट दिखाने पर ही मन्दिर परिसर में प्रवेश दिया जाएगा। मंदिर की मैनेजमेंट कमेटी के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 22 जून यानी मंगलवार से दर्शन के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो जाएगी। हालांकि मंदिर में बिना वैक्सीन लगवाए प्रवेश नहीं मिलेगा। वहीं श्रद्धालु ने वैक्सीन सर्टिफिकेट बदलने, मैसेज को मेनपुलेटेड करने या फिर किसी अन्य के सर्टिफिकेट पर मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश की तो उनके खिलाफ धारा 188 और 420 में मामला दर्ज कराया जाएगा।

आज से शुरू हो रहा महाअभियान
बता दें कि लंबे समय से महाकाल का मंदिर भक्तों को दर्शन के लिए बंद पड़ा है। अब मन्दिर परिसर में स्थित सभी देवस्थान दर्शन के लिए खुले रहेंगे। प्रदेश में आज यानी सोमवार से कोरोनै वैक्सीन का महाअभियान शुरू होने जा रहा है। इसको लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। प्रदेश के 7 हजार सेंटर्स पर 10 लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इस अभियान की शुरुआत सीएम शिवराज सिंह करेंगे। सीएम आज दतिया पहुंचकर मां पीतांबरा पीठ के दर्शन के बाद इस अभियान की शुरुआत करेंगे। इसके बाद यहां से लौटकर सीएम शिवराज सिंह राजधानी के अन्ना नगर पहुंचकर लोगों को जागरूक करेंगे।

उसके बाद बुधनी विधानसभा के पिपलानी गांव में पहुंचकर आदिवासी बहुल क्षेत्र में लोगों को वैक्सीन के लिए जागरूक करेंगे। यहां पहुंचकर सीएम शिवराज सिंह वैक्सीनेशन स्थल पर हितग्राहियों को शपथ दिलाएंगे। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि सोमवार से प्रदेश में वैक्सीन का महाअभियान शुरू होने जा रहा है। इस अभियान में 18 साल से ऊपर के लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया जाएगा। इस अभियान की तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। इस कार्य में 35 हजार कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। प्रदेश को 19 लाख वैक्सीन की डोज भी मिल गईं हैं। सारंग ने बताया कि टीकाकरण अभियान भी चुनाव अभियान की तरह चलाया जाएगा। इसमें हर घंटे की प्रोग्रेस रिपोर्ट ली जाएगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password