World Championship 2022: सीधे गेम में जीत दर्ज करके साइना की शानदार शुरूआत, जानें पूरी अपडेट

World Championship 2022: सीधे गेम में जीत दर्ज करके साइना की शानदार शुरूआत, जानें पूरी अपडेट

तोक्यो। World Championship 2022: लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल (Saina Nehwal) ने मंगलवार को यहां हांगकांग की चेउंग नगन यी पर सीधे गेम में जीत दर्ज करके बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। साइना ने पहले दौर के इस मैच में नगन यी को 38 मिनट में 21-19, 21-9 से पराजित किया।

विश्व चैंपियनशिप में रजत और कांस्य पदक जीत चुकी यह 32 वर्षीय खिलाड़ी प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है क्योंकि दूसरे दौर की उनकी प्रतिद्वंदी नाजोमी ओकुहारा चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से हट गई हैं। इससे साइना को ‘बाई’ मिल गई। त्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की भारतीय महिला युगल जोड़ी ने भी जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। भारतीय जोड़ी को मलेशिया की येन युआन लो और वेलेरी सियो को 21-11 21-13 से हराने में खास मशक्कत नहीं करनी पड़ी। अश्विनी भट और शिखा गौतम की महिला जोड़ी ने भी इटली की मार्टिना कोर्सिनी और जुडिथ मैयर को 30 मिनट में 21-8, 21-14 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। साइना ने सिंगापुर ओपन में चीन की ही बिंगजियाओ पर जीत के दौरान अपनी फॉर्म हासिल करने के संकेत दिए थे। हैदराबाद की इस खिलाड़ी ने मंगलवार को भी अपने जज्बे का शानदार नमूना पेश किया। उन्होंने नगन यी के खिलाफ पहले गेम में 4-7 से पिछड़ने के बाद 12-11 से बढ़त हासिल की।

साइना को एक-एक अंक के लिए कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा लेकिन उन्होंने अपनी बढ़त कायम रखी। इसके बाद स्कोर 19-19 पर बराबरी पर पहुंच गया। भारतीय खिलाड़ी ने हालांकि इसके बाद लगातार दो अंक बनाकर पहला गेम अपने नाम किया। साइना ने दूसरे गेम में अधिक आक्रामक रवैया अपनाया और इस बीच नगन यी भी संघर्ष करती नजर आई। साइना ने इंटरवल तक 11-6 से बढ़त हासिल कर रखी थी। इसके बाद भी उन्होंने अपनी बढ़त बरकरार रखकर यह गेम और मैच जीता। इस बीच वेंकट गौरव प्रसाद और जूही देवगन की मिश्रित युगल जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा।

यह भारतीय जोड़ी इंग्लैंड के ग्रेगरी मायर्स और जेनी मूर से 10-21, 21-23 से हार गई। कृष्ण प्रसाद गरागा और विष्णुवर्धन गौड़ पंजाला की पुरुष युगल जोड़ी भी फ्रांस के फैबियन डेलरू और विलियम विलेगर से 14-21, 18-21 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। तनीषा क्रास्टो और ईशान भटनागर भी मिश्रित युगल में थाईलैंड के सुपक जोमकोह और सुपिसारा पावसमप्रान की 14वीं वरीयता प्राप्त जोड़ी से 14-21, 17-21 से हार गए।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password