Rajasthan Winter Continues: राजस्‍थान में कड़ाके की सर्दी जारी

Rajasthan Winter Continues: राजस्‍थान में कड़ाके की सर्दी जारी

Rajasthan Winter News

जयपुर, नौ जनवरी (भाषा) राजस्‍थान के अधिकांश हिस्‍से कड़ाके की सर्दी (Rajasthan Winter Continues) की चपेट में हैं जहां बीते चौबीस घंटे में सबसे कम तापमान पाली के एरनपुरा में पांच डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग (Weather Department) के अनुसार शुक्रवार रात बीकानेर (Bikaner) में 6.6 डिग्री, गंगानगर (GangaNagar) में 7.2 डिग्री, जैसलमेर (Jaisalmer) में 7.3 डिग्री न्‍यनूतम तापमान दर्ज किया गया। इसी तरह बाड़मेर में यह 8.1 डिग्री, चुरू में 9.5 डिग्री, जोधपुर में 10.2 डिग्री व पिलानी में 10.4 डिग्री सेल्सियस रहा।

इस बीच बीते चौबीस घंटे में राज्‍य के कोटा (Kota Rajasthan), बूंदी तथा सवाई माधोपुर में क्रमश 18.7 मिमी, चार मिमी व दो मिमी बारिश हुई है। राज्‍य के अनेक जिलों में शनिवार सुबह भी घना कोहरा छाया रहा। राजधानी जयपुर में भी बादल छाये रहे और सर्द हवाएं चलीं।

मौसम विभाग के अनुसार राज्‍य में आने वाले चौबीस घंटों में सर्दी (Rajasthan Winter Continues) और जोर पकड़ेगी। इसके अनुसार 10 जनवरी से न्यूनतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आएगी जबकि 11-12 जनवरी राज्‍य के उत्तरी भागों में शीतलहर चलेगी।

भाषा पृथ्‍वी धीरज

धीरज

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password