Presidential election 2022: क्या राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगे नीतीश कुमार, पीके ने बनाई रणनीति!

Presidential election 2022: क्या राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगे नीतीश कुमार, पीके ने बनाई रणनीति!

Bihar CM Nitish Kumar
Share This

नई दिल्ली।  इसी साल राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। जिसको लेकर थर्ड फ्रंट ने रणनीति तैयार कर ली है। खबर है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आगामी राष्ट्रपति चुनाव लड़ सकते हैं। गैर कांग्रेस विपक्षी पार्टियां इसी रणनीति पर काम कर रही हैं।

केसीआर की पहल

तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने ये पहल शुरू की है। कहा जा रहा है कि इसके पीछे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर यानी पीके का भी दिमाग है। नीतीश कुमार को राष्ट्रपति बनाने की बात की शुरुआत तब हुई जब इसी महीने केसीआर और पीके की मुलाकात हैदराबाद में हुई। तेलंगाना के चुनाव में पीके की टीम इस बार केसीआर की पार्टी टीआरएस के लिए काम करेगी। दो दिनों तक दोनों के बीच चली बैठक में नीतीश को राष्ट्रपति का चुनाव लड़ाने पर लंबी चर्चा हुई।  इसके बाद नीतीश और प्रशांत किशोर पटना में डिनर पर मिले। ऐसे में थर्ड फ्रंट की सुगबुगाहट तेज हो गई है। हालांकि इस संबंध में कोई आधिकारिक ऐलान अभी नहीं हुआ है।

बता दें कि बीते दिनों में केसीआर शिवसेना, शरद पवार, और तेजस्वी यादव से मुलाकात कर चुके हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर अपनी बात रखी है। दरअसल केसीआर केंद्र की राजनीति में आना चाहते हैं। कहा जा रहा है कि वो राष्ट्रपति चुनाव को सहारा लेकर थर्ड फ्रंट बनाने की कोशिश में हैं।

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password