Covishield Vaccine: कोविशील्ड लगवाने वाले अब कर पाएंगे यूरोप यात्रा, जानिए क्यों अब तक नहीं मिली थी मान्यता

नई दिल्ली।  कोरोना वायरस का कहर कम होने के बाद यूरोप जाने की चाहत रखने वाले भारतीयों के लिए टीकाकरण के बाद खड़ा हुआ संकट अब खत्म हो गया है। विदेश की यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे भारतीय नागरिकों के लिए खुशखबर है। अब वे भारतीय यूरोपीय देशों की यात्रा पर जा सकेंगे। यूरोपीय संघ (ईयू) के सात देशों और स्विट्जरलैंड ने भारत की कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड को मान्यता दे दी है।

यूरोपीय संघ की ओर से भारतीय वैक्सीन कोविशील्ड लगवाने वालों को ग्रीन पास न देने पर मचा बवाल अब थम गया है।  बता दें कि यूरोपीय संघ की ओर से भारतीय वैक्सीन कोविशील्ड को मंजूरी नहीं दी गई थी, जिससे इस वैक्सीन को लगवाने वालों को ग्रीन पास नहीं मिल रहा था। इस मामले को भारत सरकार ने बेहद गंभीरता से लिया। यूरोपीय संघ के रुख से नाराज भारत ने चेतावनी दी है कि अगर वह भारतीय टीकों को मान्यता नहीं देता तो जवाबी कार्रवाई में भारत यूरोप से आने वाले यात्रियों के लिए 14 दिन का क्वारंटीन अनिवार्य कर देगा।

सोमवार को सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने ट्वीट किया था, ‘मुझे एहसास हुआ है कि कई भारतीय, जिन्होंने कोविशील्ड ली है, वे ईयू की यात्रा में परेशानियों का सामना कर रहे हैं। मैं सभी को भरोसा दिलाता हूं कि मैंने इस बात को शीर्ष तक उठाया है और उम्मीद करता हूं कि मामला नियामकों और कूटनितिक स्तर पर जल्द सुलझ जाएगा.ॉ।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password