WhatsApp, इंस्टाग्राम और फेसबुक बंद, यूजर परेशान

Whatsapp, Facebook and Instagram बंद, दुनियाभर के यूजर परेशान

भोपाल। फेसबुक, व्हाट्‌सएप और इंस्टाग्राम की सेवा ठप होने से पूरे देश और दुनिया में ठप होने के बाद मार्क जुकरबर्ग और व्हाट्सएप्प ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा। साइट के ठप पड़ने के बाद माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर लोगों की नाराजगी दिखने लगी है। जब आप फेसबुक को खोलेंगे तो एक मैसेज आ रहा है सॉरी, कुछ गड़बड़ है, हम इस पर काम कर रहे हैं।

कुछ लोगों ने ट्विटर पर श्रेष्ठ बताना भी शुरू कर दिया। भारत में कम से कम 41 करोड़ लोग फेसबुक इस्तेमाल करते हैं, जबकि 53 करोड़ से ज्यादा लोग व्हाट्सएप और करीब 21 करोड़ से ज्यादा लोग इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं।

व्हाट्सएप्प ने लिखा है कि हमें मालूम है कि व्हाट्एसप के यूजर्स को इसका इस्तेमाल करने में परेशानी आ रही है। जल्दी ही हम इसे ठीक करने में लगे हुए हैं। व्हाट्सएप्प ने भी ट्विटर के जरिये यूजर्स से कहा है कि परेशानी जल्दी ही दूर हो जायेगी। आप परेशान न हो।

तीनों एप फेसबुक के स्वामित्व वाली 

फेसबुक वेबसाइट पर आने वाले लोगों को बस एक एरर पेज या एक संदेश दिखाई दे रहा है जिससे उनका ब्राउज़र कनेक्ट नहीं हो पाता है। शुरुआत में व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम ऐप ने काम करना जारी रखा, लेकिन नई सामग्री नहीं दिखाई दे रही थी। इसमें समस्याओं के दौरान भेजे गए या प्राप्त किए गए कोई भी संदेश शामिल थे। फेसबुक के आउटेज अपेक्षाकृत कम ही होते हैं, लेकिन प्रभाव बहुत बड़ा होता है। तीनों एप फेसबुक के स्वामित्व वाली है। वाट्सएप के साथ इंस्टाग्राम व फेसबुक की भी सर्विस बंद है।

 

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password