Weekly Horoscope 3 May-9 May : जाने क्या है इस सप्ताह आपके लिए खास

3 may - 9 may

भोपाल। यह सप्ताह मेष राशि के  Weekly Horoscope 3 May-9 May जातकों को हर तरफ से धन की प्राप्ति कराने वाला है। jaane kya hai is saptaah aapake lie khaas तो वहीं बाकी सभी राशियों के लिए भी मिलाजुला ही रहेगा। शक संवत 1943 विक्रम संवत 2078 चैत्र शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी से वैशाख कृष्ण पक्ष की षष्ठी तक का यह सप्ताहिक राशिफल है। पंडित अनिल कुमार पाण्डेय के द्वारा बताया जा रहा यह राशि फल लग्न कुंडली पर आधारित है। इनके अनुसार वर्तमान में सूर्य मेष राशि में हैं। यहां यह उच्च के होते है। सूर्य की स्थिति मिथुन, कर्क और सिंह राशि के जातकों के लिए अत्यंत फलदायी है। इस राशि के जातकों को इस स्थिति का फायदा उठाना चाहिए।

सप्ताह का गोचर
इस सप्ताह चंद्रमा प्रारंभ में मकर राशि में रहेंगे। उसके उपरांत 4 मई को 1:05 रात से कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। चंद्रमा 7 मई को 8:24 दिन से नींद में और 9 मई को 6:06 सायं काल से मेष राशि में गोचर करेंगे। शुक्र प्रारंभ में मेष राशि में रहेंगे। तदोपरांत 4 मई को 12:35 दिन से वृष राशि में गोचर करेंगे। पूरे सप्ताह सूर्य मेष राशि में, मंगल मिथुन राशि में, बुध और राहु वृष राशि में, गुरु कुंभ राशि में और शनि मकर राशि में भ्रमण करेंगे।

मेष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
मेष राशि के जातकों के लिए 3 और 4 मई का दिन बहुत अच्छा है। 5 और 6 तारीखों भी उपयुक्त हैं। 7, 8 और 9 तारीखें अत्यंत हानिकारक हैं। आपके जो कार्य नहीं हो रहे हैं उनको करने के लिए आपको 3 और 4 मई को प्रयास करना चाहिए। अत्यंत आवश्यक कार्यों को 7,8 और 9 मई को करने का प्रयास करें। इन तारीखों में आपके द्वारा किए गए कार्यों में से 30% कार्य ही सफल हो पाएंगे। इस सप्ताह आपको शासन से सहयोग मिलेगा। आपके लग्न में इस समय उच्च के सूर्य विराजमान हैं। अतः आपको हर तरफ से प्रसन्नता मिलेगी। इस सप्ताह आपको धन प्राप्ति का अच्छा योग है। जहां—जहां से आपको धन प्राप्त हो सकता है। आपको आवश्यक रूप से प्रयास करना चाहिए। आपके द्वारा प्रयास करने से शत्रु परास्त हो सकते हैं। भाग्य आपका बहुत कम साथ देगा। अधिकारियों से बातचीत करते समय संयम बरतें।

उपाय — आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।

सप्ताह का शुभ दिन –  मंगलवार

सप्ताह का रत्न — पुखराज या सनेला

लग्न राशि के अनुसार रत्न — मूंगा

वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
वृष राशि के जातकों के लिए 3 और 4 मई ठीक है। 5 और 6 मई अत्यंत शुभ फलदायक है। 7 ,8 और 9 मई उत्तम है। इस प्रकार यह पूरा सप्ताह आपके लिए अनुकूल है। आपको रिस्क वाले कार्यों को 5 और 6 मई को करने का प्रयास करना चाहिए। 5 और 6 मई को किए गए कार्यों में से 90% कार्यों में आपको सफलता मिलेगी। आपको या आपके जीवन साथी को शारीरिक कष्ट हो सकता है। धन आने का कोई विशेष योग नहीं है। अगर आप अविवाहित हैं। तो आपको विवाह हेतु इस सप्ताह प्रयास करना चाहिए। शासन से आपको सहयोग मिलेगा। भाग्य इस सप्ताह आपका एकाएक साथ देगा।

उपाय — आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह घर से निकलने से पहले माता और पिता जी से आशीर्वाद आवश्यक रूप से प्राप्त करें।

सप्ताह का शुभ दिन — बुधवार

सप्ताह का रत्न — पुखराज

लग्न राशि के अनुसार रत्न — हीरा या अमेरिकन डायमंड

 मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
मिथुन राशि के जातकों के लिए 3 और 4 मई अत्यंत अशुभ हैं। इस दिन आप जिन कार्यों को करने का प्रयास करेंगे उनमें से 30% कार्यों में ही आपको सफलता प्राप्त होगी। 5 और 6 मई उत्तम हैं। 7, 8 और 9 मई अत्यंत लाभकारी हैं। आपको अपने समस्त लंबित कार्यों को 7, 8 और 9 मई को करवाने का प्रयास करना चाहिए। इस दिन आप द्वारा किए गए प्रयासों में 95% से ऊपर सफलता मिलेगी। इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है। धन लाभ का उत्तम योग है। भाग्य सामान्य रूप से ही साथ देगा। आपको या तो नसों की पीड़ा या अन्य शारीरिक पीड़ा इस सप्ताह हो सकती है।

उपाय — आपको चाहिए कि आप शनिवार के दिन शनि मंदिर में जाकर पूजा अर्चना का है करें।

सप्ताह का शुभ दिन — रविवार

सप्ताह का रत्न — पुखराज

लग्न के अनुसार रत्न — पन्ना

 कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
कर्क राशि के जातकों के लिए 3 और 4 तारीखें अति उत्तम हैं। ‌5 और 6 तारीखें अत्यंत हानिकारक है। 7, 8 और 9 तारीखें लाभदायक हैं। आपको अपने लंबित कार्यों को 3 और 4 तारीखों को करने का प्रयास करना चाहिए। इस सप्ताह आपके पास व्यापार से धन आने का अच्छा योग है। शासन में आपकी प्रतिष्ठा अत्यंत बढ़ेगी। इस सप्ताह आपके पेट में पीड़ा हो सकती है।

उपाय — आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गुरुवार का व्रत करें। उस दिन भगवान राम या कृष्ण के मंदिर में जाकर पूजा अर्चना करें।

सप्ताह का शुभ दिन — सोमवार

सप्ताह का शुभ रत्न — पन्ना

लग्न राशि के अनुसार रत्न — मोती

 सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
सिंह राशि के जातकों के लिए 3 और 4 तारीखें अत्यंत हानिकारक है। 5 और 6 तारीखें अति उत्तम है। 7, 8 और 9 तारीखें अत्यंत खराब हैं। आपको चाहिए कि अपने लंबित कार्यों को इस सप्ताह 5 और 6 तारीखों को करने का प्रयास करें। इस प्रयास में आपको 90% से ऊपर सफलता प्राप्त होगी। अन्य दिनों में काम करने से आपके काम केवल 30% सफल होंगे। इस सप्ताह कार्यालय आपकी प्रतिष्ठा अच्छी रहेगी। नौकरी में सामान्य दिनचर्या ही रहेगी। भाग्य इस सप्ताह आपका बहुत साथ देगा। छात्रों की पढ़ाई ठीक चलेगी। जीवन साथी से संबंध अच्छे रहेंगे। जिन जातकों के भी विवाह नहीं हुए हैं उनके विवाह होने का समय आ गया है। उनको अपने विवाह हेतु प्रयास करना चाहिए।

उपाय — आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह चीटियों को दाना दें।

सप्ताह का रत्न — पुखराज

लग्न राशि के अनुसार रत्न — माणिक्य

सप्ताह का शुभ दिन — बुधवार

 कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
कन्या राशि के जातकों के लिए 3 और 4 तारीखें उत्तम हैं। 5 और 6 तारीखें अत्यंत अशुभ हैं। 7, 8 और 9 तारीखें अत्यंत लाभदायक हैं। आपको अपने सभी लंबित कार्यों को करने हेतु 7, 8 और 9 तारीखों को प्लान करना चाहिए। इस दिन आपके द्वारा किए गए कार्यों में से 95% कार्यों में आपको सफलता प्राप्त होगी। इसके विपरीत 5 और 6 तारीखों को आपके द्वारा किए गए कार्यों में से कुल 40% कार्यों में ही सफलता प्राप्त होगी। कार्यालय में आपको असहयोग प्राप्त होगा। पिताजी को कष्ट हो सकता है। भाग्य इस सप्ताह आपका नरम गरम साथ देगा। इस सप्ताह आपके साथ कोई दुर्घटना हो सकती है। आपके पेट में पीड़ा का योग है। गुप्त शत्रुओं से सतर्क रहें। छात्रों की पढ़ाई उत्तम चलेगी। शादी ब्याह में बाधाएं आएंगी। सावधान रहें।

उपाय — आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह मंगलवार का व्रत रखें। हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा का 3 बार जाप करें।

सप्ताह का शुभ दिन — शुक्रवार

सप्ताह का रत्न — मूंगा

लग्न राशि के अनुसार रत्न — पन्ना

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
तुला राशि के लिए 3 और 4 तारीखें अत्यंत लाभदायक हैं। 5 और 6 तारीखें भी अच्छी हैं। 7, 8 और 9 तारीखें अत्यंत हानिकारक हैं। आपको अपने रिस्क वाले कार्य 3 और 4 मई को करने चाहिए। 7, 8 और 9 मई को रिस्क वाले कार्य बिल्कुल नहीं करना चाहिए। इस सप्ताह आपका भाग्य बहुत कम साथ देगा। वाहन या लोहे से दुर्घटना का योग है। आपके जीवन साथी की उन्नति का योग है। बच्चों की शिक्षा अच्छी चलेगी।

उपाय — आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह तांबे के पात्र में जल लेकर उसमें लाल पुष्प और अक्षत डालकर सूर्य देव को प्रातः काल अर्पण करें।

सप्ताह का शुभ दिन — मंगलवार

सप्ताह का रत्न — मूंगा

लग्न राशि के अनुसार रत्न — हीरा या अमेरिकन डायमंड

 वृश्चिक राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए 3 और 4 तारीखें उत्तम हैं। 5 और 6 तारीखें अत्यंत शुभ फलदायक हैं। 7, 8 और 9 तारीखें ठीक हैं। इस प्रकार यह पूरा सप्ताह आपका लाभदायक है। परंतु रिस्क वाले काम आपको 5 और 6 तारीखों को करना चाहिए। इस सप्ताह आपका या आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। जिन जातकों के विवाह अभी नहीं हो पा रहे हैं उनके लिए यह ठीक समय है। विवाह के लिए आपको प्रयास करना चाहिए। सफलता मिल सकती है।

उपाय — आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनिदेव का पूजन करें।

सप्ताह का शुभ दिन — गुरुवार

सप्ताह का रत्न — पुखराज या सनेला

लग्न राशि के अनुसार रत्न — मूंगा

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
धनु राशि के जातकों के लिए 3 और 4 तारीखें उत्तम हैं। 5 और 6 तारीखें भी ठीक हैं। 7, 8 और 9 तारीखें अति उत्तम हैं। आपको रिस्क वाले कार्य इन दिनों करने चाहिए। आपकी पत्नी को इस सप्ताह कष्ट होने की संभावना है। इस सप्ताह आपके पास धन आने का अच्छा योग है। छात्रों की पढ़ाई अच्छी चलेगी। आपके बच्चों की उन्नति होगी। सांस संबंधी बीमारी हो सकती है।

उपाय — आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।

सप्ताह का शुभ दिन — रविवार

सप्ताह का रत्न — पुखराज

लग्न राशि के अनुसार रत्न — पुखराज

मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
मकर राशि के जातकों के लिए 3 और 4 तारीखें अत्यंत लाभदायक हैं। 5 और 6 तारीखें शुभ हैं। 7, 8 और 9 तारीखें भी अच्छी हैं। आपको अपने विशेष कार्य 3 और 4 को करना चाहिए। इस सप्ताह आपको कार्यालय से अच्छा सपोर्ट मिलेगा। शारीरिक कष्ट हो सकता है। माताजी का प्यार भी आपको मिल सकता है। बच्चों की पढ़ाई ठीक चलेगी।

उपाय — आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनि देव को शांत करने हेतु उपाय करें।

सप्ताह का शुभ दिन — शनिवार

सप्ताह का रत्न — पुखराज

लग्न राशि के अनुसार रत्न — नीलम

 कुंभ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
कुंभ राशि के जातकों के लिए 3 और 4 तारीखें अत्यंत खराब हैं। 5 और 6 तारीखें अत्यंत शुभ हैं। 7, 8 और 9 तारीखें भी ठीक हैं। इस सप्ताह आपको वाहन या मकान योग है। जिन जातकों का विवाह नहीं हुआ है उनके विवाह का भी योग है। भाग्य इस सप्ताह आपका कम साथ देगा।अतः परिश्रम पर विश्वास करें। बच्चों को परेशानी हो सकती है।

उपाय — आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह तांबे के पात्र में जल लेकर उसमें अक्षत और पुष्प डालकर भगवान सूर्य को प्रातः काल जल अर्पण करें।

सप्ताह का शुभ दिन — बुधवार

सप्ताह का रत्न — पुखराज

लग्न राशि के अनुसार रत्न — नीलम

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
मीन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित फलदाई है। 3 और 4 तारीखें ठीक हैं। 5 और 6 तारीखें हानिकारक हैं। 7, 8 और 9 तारीखें अत्यंत फलदायक हैं। आपको अपने रिस्क वाले कार्य इन्हीं दिनों में करना चाहिए। 5 और 6 तारीखों को महत्वपूर्ण कार्यों को करना चाहिए। इस वर्ष आपकी एक बड़ी धनराशि खर्च हो सकती है। समय आने पर विवाह, मकान या वाहन में ये पैसा खर्च हो सकता है। भाग्य आपका ठीक है। कार्यालय में आपकी प्रतिष्ठा सामान्य रहेगी।

उपाय — आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह बृहस्पतिवार का व्रत करें। बृहस्पति की शांति का उपाय करवाएं।

सप्ताह का शुभ दिन — रविवार

सप्ताह का रत्न — मूंगा

लग्न राशि के अनुसार रत्न — पुखराज परंतु आप अभी पुखराज न पहने।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password