Weather Update: गरज के साथ बरसेंगे बादल! मौसम विभाग ने जारी किया 'येलो अलर्ट'



Weather Update: गरज के साथ बरसेंगे बादल! मौसम विभाग ने जारी किया ‘येलो अलर्ट’

Weather Update

नागपुर। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार को ‘येलो अलर्ट’ जारी करने के साथ ही महाराष्ट्र के विदर्भ इलाके में अगले दो दिनों के लिए गरज-चमक के साथ मध्यम दर्जे की बारिश का पूर्वानुमान जताया है।आईएमडी के मुताबिक नागपुर सहित पूर्वी विदर्भ के कई जिलों में मंगलवार को बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई।

अधिकारी ने बताया कि आईएमडी के नागपुर स्थित क्षेत्रीय मौसम केंद्र ने बृहस्पतिवार तक के लिए विदर्भ के नागपुर, वर्धा, चंद्रपुर, यवतमाल, गोंदिया, भंडारा और गढ़चिरौली जिलों के लिए ‘येलो’ चेतावनी जारी की है। उन्होंने बताया कि आईएमडी ने चेतावनी दी है कि आंधी आने और बिजली चमकने के साथ मध्यम दर्जे की बारिश का दौर नागपुर, वर्धा, भंडारा के कुछ इलाकों में एवं आंधी के साथ ओलावृष्टि का दौर चंद्रपुर, गढ़चिरौली और यवतमाल जिले के कुछ इलाके में जारी रह सकता है।

अधिकारी ने बताया कि मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे तक चंद्रपुर जिले के बल्लारपुर में 90 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई जबकि गढ़चिरौली के चामोर्शी में 66 मिमी, वर्धा के देवली में 10.7 मिमी और नागपुर के दूर-दराज के इलाकों में 0.5 मिमी बारिश दर्ज की है। उन्होंने बताया कि चंद्रपुर, गढ़चिरौली और वर्धा के कई इलाकों में दोपहर 12 बजे तक एक सेंटीमीटर से अधिक बारिश दर्ज की गई।

नागपुर स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के उप महानिदेशक एमएल साहू ने ‘‘पीटीआई-भाषा’’को बताया कि विदर्भ में बारिश हरियाणा और उत्तरी मध्य प्रदेश के ऊपर बनी चक्रवाती हवाओं के कारण हो रही है। आईएमडी ने इसके अलावा दिन में नागपुर और वर्धा जिले में ओलावृष्टि की भी संभावना जताई है।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password