Weather Alert : कई इलाकों में आज भी हो सकती है भारी बारिश

भोपाल. राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के कई इलाकों में आज भी बारिश हो सकती है, मौसम विभाग ने कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। भोपाल, होशंगाबाद, जबलपुर, रीवा संभाग के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र स्ट्रांग हो गया है। ये ओडिशा के तटीय उत्तरी इलाके से आगे बढ़ा इसके पश्चिम दिशा में आगे बढ़ने की संभावना है।

जिससे भारी बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है, वहीं गुरूवार को राजधानी भोपाल में हुई जोरदार बारिश के चलते शहर के निचले इलाकों जलभराव के हालात बने। रचना नगर अंडरब्रिज और हबीबगंज अंडरब्रिज में भी घुटनों तक पानी भर गया, जिससे लोगों को आने जाने में परेशानियां उठानी पड़ीं।

कटनी में भारी बारिश के चलते भदार नदी उफान पर है, जिला मुख्यालय से कई गांवों का संपर्क टूट गया। मार्ग बंद होने के बाद भी ग्रामीण जान जोखिम में डालकर नदी पार कर रहे है।

वही छत्तीसगढ़ के सुकमा का भी भारी बारिश से बुरा हाल है, नदी-नालों का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर गया हैै। शबरी नदी में बाढ़ आने से निचले इलाकों में पानी भर गया। जिसके चलते लोगों को अपने घर छोड़ने को मजबूर होना पड़ा।

बस्तर में लगातार हो रही बारिश के अब परेशानी का सबब बनती जा रही है, जगदलपुर में गोरिया बाहर नाला पर बना पुल पूरी तरह जलमग्न हो गया है, जिसके चलते 20 से अधिक पंचायतों का जिला मुख्यालय से संपर्क टूट गया है। लोगों को पुल पर जाने से रोकने के लिए जिला प्रशासन ने नगर सेना और पुलिस बल कौ तैनात किया है।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password