Vodafone-Idea ने यूजर्स को दिया बड़ा झटका! महंगे हो सकते हैं प्रीपेड प्लान्स

नई दिल्ली। टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन-आईडिया एक बार फिर अपने यूजर्स को बड़ा झटका दे सकती है। दरअसल कंपनी 2022 या 2023 में प्रीपेड टैरिफ बढ़ोतरी की प्लानिंग कर रही है। मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी के CEO टक्कर ने मीडिया से चर्चा भी की है। टक्कर ने कहा कि कंपनी ने सबसे सस्ते प्लान की कीमत 99 रुपये तय की है, जो यूजर्स के हिसाब से ज्यादा महंगी नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कंपनी इस साल एक बार फिर से प्लान्स को महंगा कर सकती है।

कम हुए सब्सक्राइबर्स

पिछले एक साल में वोडाफोन आइडिया (Vi) के यूजर्स टेलीकॉम कंपनी सब्सक्राइबर्स जियो और एयरटेल से काफी कम हो गए हैं। इसकी एक वजह अचानक प्लान्स का महंगा होना भी है। एक साल में कंपनी का सब्सक्राइबर बेस 26.98 करोड़ के घटकर 24.72 करोड़ हो गया है। वहीं प्लान्स महंगा होने के बाद कंपनी के यूजर औसत रेवेन्यू में लगभग 5 प्रतिशत की कमी आई है।

20-25 प्रतिशत की वृद्धि
पिछले साल नवंबर 2022 में वोडाफोन आइडिया (Vi) ने अपने प्रीपेड प्लान्स में बढ़ोतरी की थी। कंपनी ने 28 दिनों की अवधि के लिए रिचार्ज का न्यूनतम मूल्य 25.31 प्रतिशत बढ़ाकर 79 रुपये से 99 रुपये कर दिया है। वोडाफोन आइडिया ने लोकप्रिय अनलिमिटेड श्रेणी के प्लान की दरों में 20-23 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password