Varun Chakraborty: कोरोना से ठीक होने के बाद भी फिट नहीं हुए KKR के ‘मिस्ट्री स्पिनर’, कहा- बहुत कमजोरी है

चेन्नई। (भाषा) कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती कोविड—19 से उबरने के बाद अब भी कड़े अभ्यास के लिये फिट नहीं हैं क्योंकि वह काफी कमजोरी महसूस कर रहे हैं। चक्रवर्ती इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पहले खिलाड़ी थे जिन्हें कोविड—19 के लिये पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद विभिन्न फ्रेंचाइजी टीमों में भी कुछ मामले सामने आ गये थे जिसके बाद इस लीग को स्थगित कर दिया गया था। चक्रवर्ती 11 मई को इस बीमारी से उबर गये थे और अभी वह चेन्नई स्थि​त अपने आवास पर फिटनेस हासिल कर रहे हैं।

परेशानियों के कारण अभी अभ्यास नहीं 

इस 29 वर्षीय खि​लाड़ी ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा, ”मैं अब अच्छा हूं और घर पर ही ठीक हो रहा हूं। कोविड—19 के बाद की परेशानियों के कारण मैं अभी अभ्यास नहीं कर पा रहा हूं। मुझे हालांकि खांसी या बुखार नहीं है लेकिन कमजोरी है। ” उन्होंने कहा, ”गंध और स्वाद का अनुभव कभी कभार होता है लेकिन मुझे जल्द ही अभ्यास शुरू करने की उम्मीद है। ” चक्रवर्ती को इस खतरनाक वायरस के प्रभावों के बारे में पता है और इसलिए उनकी सभी खिलाड़ियों को सलाह है कि वे अभ्यास शुरू करने से पहले वे कम से कम दो सप्ताह का विश्राम जरूर करें।

अब भी कमजोरी महसूस कर रहा हूं

”मैंने जो कुछ सीखा है उसे मैं कोविड—19 से उबर रहे अन्य खिलाड़ियों और लोगों को बताना चाहूंगा कि वे परीक्षण नेगेटिव आने के बाद कम से कम दो सप्ताह तक पूर्ण विश्राम करें।” चक्रवर्ती ने कहा, ”इसके साथ ही परीक्षण नेगेटिव आने के बाद भी मेरी सलाह है कि मास्क जरूर पहनकर रखें ताकि आपके आसपास के लोग सुरक्षित रहें। ” भारत कोविड—19 की दूसरी लहर के कारण अप्रत्याशित स्वास्थ्य संकट से जूझ रहा है और इस वायरस के लिये पॉजिटिव पाये गये किसी भी व्यक्ति के लिये यह मानसिक द्वंद्व भी है। चक्रवर्ती ने कहा, ”कोविड—19 से संक्रमित होने के बाद सबसे कड़ी चुनौती अपने दिमाग को विचलित होने से बचाना और जो कुछ हो रहा है उससे ध्यान हटाना था, क्योंकि आप अपने परिवार और टीम के साथियों से दूर अलग थलग रहते हो।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password