Vande Bharat Train Trial: शुरू हो गया है कोटा-नागदा सेक्शन में ट्रायल, भोपाल के यात्रियों को मिलेगी सुविधा, जानें इस खबर में

Vande Bharat Train Trial: शुरू हो गया है कोटा-नागदा सेक्शन में ट्रायल, भोपाल के यात्रियों को मिलेगी सुविधा, जानें इस खबर में

 

Vande Bharat Train Trial: भारतीय रेलवे की ओर से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पर देश की पहली सेमी हाई स्पीड वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat Train) का ट्रायल शुरू हो गया है जहां पर यह ट्रायल कोटा-नागदा सेक्शन में ट्रेन का ट्रायल 6 सितंबर तक किया जाएगा।

 

ट्रेन की स्पीड में किया जाएगा इजाफा

आपको बताते चले कि, दो सेक्शन में जारी ट्रायल की प्रक्रिया पहले सफल होती है तो इसे निर्धारित तारीख से पहले ट्रायल को खत्म कर दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि, ट्रायल के दौरान ट्रेन को  115 किमी/ घंटा की रफ्तार से चलाया जाएगा और फिर धीरे-धीरे इसकी स्पीड को बढ़ाकर अधिकत 180 किमी/घंटा तक लाया जाएगा। जैसा कि, आपको बताते चलें कि, ट्रायल की प्रक्रिया केवल खाली कोच दौड़ाए जाएंगे. इसके बाद ट्रेन में यात्रियों के बराबर वजन रखकर इसका ट्रायल होगा. ट्रेन के साथ आरडीएसओ के 20 अधिकारी और कर्मचारी भी कोटा पहुंचे हैं।

 

भोपाल यात्रियो को मिलेगा फायदा

आपको बताते चलें कि, भोपाल और कोटा दोनों ही रेल मंडल पश्चिम  मध्य रेलवे के अंतर्गत आते हैं. इस ट्रेन के चलने के बाद यात्री कम समय में लंबी दूरी तय कर सकेंगे, जहां  भोपाल रेल मंडल के यात्रियों को इसकी सुविधा मिलेगी। बताया जा रहा है कि, अगला ट्रायल भोपाल में भी हो सकता है तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. भोपाल रेल मंडल को  वंदे भारत के दो  रैक मिलने हैं, हालांकि रैक मिलने में सालभर का समय लग सकता है। वहीं पर खबर है कि, रानी कमलापति स्टेशन पर नई ट्रेन की शुरूआत हो सकती है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password