UGC-NET June 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जारी की एग्जाम की तारीख, इस दिन होगी परीक्षा

नई दिल्ली। अगर आप भी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी UGC-NET में आवेदन करने का इंतजार कर रहे हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है। दरअसल नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने UGC-NET ने जून 2021 के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसे लेकर यूजीसी नेट ने नोटिफिकेशन भी जारी किया है। जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने यूजीसी नेट जून और दिसंबर को एक साथ मर्ज कर दिया है। जिसके बाद दोनों की परीक्षा 6 अक्टू बर से 11 अक्टूंबर तक आयोजित की जाएगी। इच्छुक अभ्यार्थी यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन की अंतिम तिथि

जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदन की प्रक्रिया 10 जून से शुरू हो गई थी जो 5 सितंबर तक जारी रहेगी। वहीं अभ्यार्थी के लिए एप्‍ल‍िकेशन फीस भरने की आखिरी तारीख 6 सितंबर रखी गई है। अगर आपने भी अभी तक फीस का भूगतान नहीं किया है तो आप 6 सितंबर रात 11:50 तक भुगतान कर सकते हैं। वहीं UGC-NET जून 2021 और दिसंबर की परीक्षा का आयोजन 6 अक्टूयबर से 11 अक्टूरबर तक होगा। परीक्षा 2 शिफ्टों में आयोजित की जाएगी।

एक साथ होगी परीक्षा

कोरोना की दूसरी लहर के कारण UGC-NET दिसंबर की परीक्षा का आयोजन नहीं हो पाया था। वहीं अब कोरोना मामलों में कमी आने के बाद नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने परीक्षा की तारीख घोषित कर दी है। जिसके बाद दिसंबर और जून दोनों ही परीक्षा 6 अक्टूसबर से 11 अक्टू1बर तक होंगी। परीक्षाएं एक साथ सीबीटी मोड से आयोजित की जाएंगी। अधिक जानकारी के लिए अभ्यार्थी UGC-NET की अधिकारीक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाकर नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password