कच्ची शराब पीने से दो ग्रामीणों की मौत, एक गंभीर

कोरबा, 29 दिसंबर (भाषा) छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में कच्ची शराब पीने से दो ग्रामीणों की मौत हो गई, वहीं एक अन्य ग्रामीण की हालत गंभीर है। इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

कोरबा जिले के पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि जिले के पोड़ी—उपरोड़ा विकास खंड के अंतर्गत गुरसियां गांव में रविवार को एक समारोह में कच्ची शराब पीने से साधुराम गोड़ (55) और राजकुमार कुंभकार (28) की मौत हो गई। वहीं इतवार राम कुंभकार (25) को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि रविवार की शाम गुरसियां गांव निवासी सेवानिवृत्त डिप्टी रेंजर बहादुर लाल ने पोता के जन्म पर समारोह का आयोजन किया था। समारोह में शामिल हुए समाज के लोगों और परिचितों के लिए शराब की व्यवस्था की गई थी।

उन्होंने बताया कि गुरसियां गांव के एक मोहल्ले में अवैध कच्ची शराब बेचने वाले व्यक्ति से खरीदे गए शराब को समारोह में परोसा गया था।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि समारोह में भोजन बनाने के लिए गांव के ही रसोइया साधुराम गोड़ समेत छह लोगों को बुलाया गया था। देर शाम करीब साढ़े सात बजे सभी ने शराब पी और लगभग दो घंटे बाद साधुराम गोड़, राजकुमार कुंभकार और इतवार राम कुंभकार की तबियत बिगड़ गई।

उन्होंने बताया कि तीनों ग्रामीणों की तबियत बिगड़ने पर अन्य ग्रामीणों ने उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पोड़ी-उपरोड़ा पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने साधुराम को मृत घोषित कर दिया। बाद में राजकुमार ने भी उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इतवार राम की हालत को देखते हुए उसे जिला चिकित्सालय भेजा गया। बाद में इतवार राम के परिजनों ने उसे एक निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया। इतवार राम की हालत गंभीर है।

उन्होंने बताया कि पुलिस को जब इस घटना की जानकारी मिली तब इस मामले में दो लोगों बलराम गोड़ और संतोष को गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों ग्रामीणों के खिलाफ अवैध शराब बेचने का आरोप है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं शराब को भी जांच के लिए भेजा गया है।

भाषा सं. संजीव नीरज

नीरज

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password