Lockdown Update: कोरोना के बढ़ते कहर के बीच राज्य में लगा दो दिन का टोटल लॉकडाउन, जानें नई गाइडलाइंस

Lockdown Update: कोरोना के बढ़ते कहर के बीच राज्य में लगा दो दिन का टोटल लॉकडाउन, जानें नई गाइडलाइंस

Share This

नई दिल्ली। केरल में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। दिन पर दिन कोरोना की जांच का आकड़ा भी बढ़ रह हैं। इसी को देखते हुए सरकार ने 23 और 24 जुलाई को राज्य में पूर्ण लॉकडाउन का आदेश दिया है और राज्य (kerala lockdown) के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग को प्रति दिन 3 लाख परीक्षणों के लक्ष्य के साथ अभियान चलाने का भी निर्देश दिया है। राज्य सरकार ने कहा कि 25 जुलाई 2021 को 12 और 13 जून 2021 को जारी दिशा निर्देशों के साथ पूर्ण लॉकडाउन रहेगा।

जिला कलेक्टरों को निर्देश दिया गया हैं कि वे क्षेत्रों और सभी जिलों में नए मामलों को जल्द से जल्द कम करने के लिए विशेष कदम उठाए। राज्य सरकार ने 16 जून को अपने राज्यव्यापी तालाबंदी को वापस लेने और बकरीद के लिए COVID-19 प्रतिबंध में तीन दिन की छूट देने के बाद तीन दिनों के लिए कपड़ा दुकानें, आभूषण, जूते की दुकानें आदि खोलने की अनुमति है।

सुप्रीम कोर्ट ने लगाई थी केरल सरकार को फटकार

हालांकि, 19 जुलाई को, सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार से तीन दिन की छूट के खिलाफ एक आवेदन पर जवाब दाखिल करने के लिए कहा और कहा कि यह एक चौंकाने वाली स्थिति है कि केरल सरकार ने तालाबंदी में ढील देने में व्यापारियों की मांग को पूरा किया है। अदालत ने व्यापारियों के दबाव में बकरीद से पहले ढील देने के लिए केरल सरकार को फटकार लगाई और कहा कि यह माफी योग्य नहीं।

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password