Madhya Pradesh By Elections 2020: उपचुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, 2 बड़े नेता भाजपा में शामिल

भोपाल: उपचुनाव (By Elections 2020) से ठीक पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस के दो वरिष्ठ विधायक शुक्रवार को बीजेपी में शामिल हो गए। इसमें मुरैना के वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं दिमनी विधानसभा से कांग्रेस के प्रबल दावेदार सत्येंद्र सिंह तोमर (satyendra singh tomar) और विंध्य अंचल के कद्दावर कांग्रेस के नेता श्रीकान्त चतुर्वेदी (Shrikant Chaturvedi) शामिल हुए।

कमलनाथ की बड़ी दिक्कतें

मध्‍यप्रदेश में होने वाले उप-चुनाव (MP By-election 2020) को लेकर एक तरफ गतिविधियां तेज हो गई हैं। दोनों ही पार्टियां चुनाव को लेकर एढ़ी-चोटी का जोर लगा रही है। एक तरफ पार्टी 28 सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए पूरजोर कोशिश कर रही है । ऐसे में कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं का पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो जाना कांग्रेस के लिए सिरदर्द बन गया है।

उप-चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका

अचानक इस तरह उपचुनाव के ठीक पहले दो क्षेत्रीय कद्दावर नेताओं का बीजेपी में शामिल होना कमलनाथ के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है। आपको बता दें, ये दोनों ही नेता अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में विधायक के प्रबल उम्मीदवार माने जा रहे थे। लेकिन इनके पार्टी छोड़ने से अब कांग्रेस और कमलनाथ के लिए इन सीटों पर नया दावेदार लाना किसी चुनौती से कम नहीं होगा।

आपको बता दें, 2018 के चुनाव में श्रीकांत चतुर्वेदी कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े थे। श्रीकांत चतुर्वेदी के बीजेपी में आने के बाद मैहर के सियासी समीकरण बदल सकते है। वहीं सत्येंद्र सिंह तोमर दिमनी विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट के प्रबल दावेदार थे। तोमर के बीजेपी में शामिल होने के बाद अब दिमनी में भी सियासी समीकरण बदलेंगे। कांग्रेस ने रविंद्र तोमर को टिकट दिया है जो कांग्रेस पार्टी में 2013 में शामिल हुए थे। इसी बात से नाराज होकर सत्येंद्र तोमर ने बीजेपी का दामन थामा है।

मुख्यमंत्री आवास पर ली सदस्यता

मुख्यमंत्री आवास पर सीएम शिवराज सिंह चौहान और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की मौजूदगी में दोनों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password