Twitter Blue Tick: ट्विटर ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का पर्सनल अकाउंट किया Unverified, जानिए क्या हैं पूरा मामला

नई दिल्ली। सोशल मीडिया वेबसाइट ट्विटर ने भारत के उपराष्ट्रपति एम वैंकेया नायडू के निजी ट्विटर अकाउंट को अनवेरिफाइड कर दिया है। उसी वजह से अब उनके ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक हट गया है। ये खबर आते ही ट्विटर पर ‘Vice President of India’ ट्रेंड होने लगा है। सोशल मीडिया पर काफी लोग ट्विटर के इस कदम का विरोध भी कर रहे हैं।

ट्विटर पर किस स्थिति में हटता है ब्लू टिक

आपको बता दें कि ट्विटर अकाउंट के Active होने से ये मतलब है कि आप अकाउंट को पिछले छह महीनों से लगातार यूज कर रहे हैं तो मतलब पूरी तरह से एक्टिव हों। एक यूजर ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘भारत के उपराष्ट्रपति ने 23 जुलाई 2020 के बाद कुछ भी ट्वीट नहीं किया है, जिसका अर्थ है कि उनका खाता पिछले 10 महीनों से निष्क्रिय है। ट्विटर नीति के अनुसार ब्लू टिक स्वचालित रूप से निष्क्रिय खातों से हटा दिए जाते हैं। इसलिए उपराष्ट्रपति के अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिया गया है।

बगैर नोटिस के हटाया जा सकता है टिक
समाचार एजेंसी एएनआई ने ट्विटर के हवाले से बताया कि कंपनी ट्विटर अकाउंट का ब्लू वैरिफाइड बैज और वैरिफाइड स्टेटस को बगैर किसी नोटिस के किसी भी समय हटा सकती है। कारण बताया गया है कि अगर अकाउंट अपना नाम बदलता है या निष्क्रिय या अधूरा होता है या अकाउंट का मालिक वैरिफिकेशन प्राप्त करने वाली स्थिति में नहीं है तो कंपनी यह कार्रवाई कर सकती है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password