Twitter New Feature: अब आप अपनी आवाज में कर सकते हैं ट्वीट और मैसेज

Twitter New Feature

Image source- @TwitterIndia

नई दिल्ली। ट्विटर ने अपने यूजर के लिए एक खास फीचर को लांच किया है। बुधवार को लांच किए गए इस फीचर का इस्तेमाल फिलहाल भारत, जापान और ब्राजील के यूजर्स कर सकेंगे। इस फीचर के माध्यम से अब आप ट्विटर पर वॉइस मैसेज भी कर सकेंगे। शब्दों की तरह इसमें भी ट्विटर ने पाबंदी लगाई है। यानी आप 140 सेकेंड से ज्यादा का ऑडियो नोट नहीं भेज सकते हैं।

टेस्टिंग के लिए भारत को चुना गया
कंपनी ने कहा कि हम फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग कर रहे हैं। अगर सबकुछ अच्छा रहा तो हम जल्द ही इसे सभी लोगों के लिए रोलआउट करेंगे। बतादें कि ट्विटर ने सबसे पहले नई फीचर की टेस्टिंग के लिए भारत को इसलिए चुना। क्योंकि ट्विटर के लिए भारत एक बड़ा बाजार है। ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनीष माहेश्वरी ने बताया कि हमारे लिए भारतीय बाजार विशेष महत्व रखता है। यही कारण है कि हम नई फीचर की टेस्टिंग सबसे पहले भारत में कर रहे हैं। ताकी यूजर को हम और भी अच्छे अनुभव दे सकें।

अब आप वॉयस ट्वीट कर सकते हैं
कंपनी इस नए फीचर को लेकर काफी उत्साहित है। उनका मानना है कि भारतीय यूजर को ये फीचर काफी पसंद आएगा। गौरतलब है कि इससे पहले ट्विटर ने अक्टूबर 2020 में भी भारतीय यूजर्स के लिए Topics फीचर को रोलआउट किया था। जिससे यूजर को अपनी पसंद की चीजें ढूढ़ने में आसानी होती है। वहीं नए फीचर के माध्यम से अब यूजर डायरेक्ट मैसेज और वॉयस ट्वीट कर सकते हैं।

ऐसे करें इस फीचर का इस्तेमाल
इसके लिए सबसे पहले आपको ट्विटर को अपडेट करना होगा। इसके बाद मैसेजिंग में जाकर आप वॉयस रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। रिकॉर्डिंग के बाद आप मैसेज को शेयर कर सकते हैं। शेयर करने से पहले मैसेज को सूनने का भी ऑप्शन दिया गया है। जहां से आप शेयर या डिलीट कर सकते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password