Twitter Edit Button: सावधान! Twitter लाने जा रहा एडिट आप्शन, अब कर सकेंगे अपने ट्वीट में संशोधन

Twitter Edit Button: सावधान! Twitter लाने जा रहा एडिट आप्शन, अब कर सकेंगे अपने ट्वीट में संशोधन

Twitter Edit Button: अगर आप एक ट्वविटर यूजर है तो आपके लिए खुशखबरी है। ट्विटर अब अपना नया फीचर Twitter Edit Button लाने जा रहा है। इससे आप अपने किए गए ट्वीट में बदलाव कर पाएंगे। प्लेटफॉर्मर के केसी न्यूटन के अनुसार, ट्विटर 21 सितंबर से एडिट ट्वीट बटन का फीचर ला देगा। इससे पहले सितंबर महीनें में ही माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्वविटर ने इसके इंटरनल टेस्टिंग शुरू करने की जानकारी दी थी।

ये कर पाएंगे इस ऑप्शन का इस्तेमाल

आपको बता दें कि अभी Twitter Edit Button की सुविधा केवल ट्विटर ब्लू ग्राहकों के लिए होगा। गौरतलब है कि ट्विटर ब्लू एक सब्सक्रिप्शन सर्विस है, जो अपने सदस्यों को एड-फ्री आर्टिकल्स जैसी प्रीमियम सुविधाओं तक पहुंच प्रदान करती है। यह सर्विस वर्तमान में केवल ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, न्यूजीलैंड और अमेरिका में उपलब्ध है। ऐसे में इस फीचर का इस्तेमाल भारत के लोग नहीं कर पाएंगे। बाद में यह सभी के लिए उपलब्ध होगा।

फिलहाल चलेगी टेस्टिंग

कई इंटरनल रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्विटर 21 सितंबर से edit tweet button की पब्लिक टेस्टिंग शुरू कर सकता है। यह सुविधा अभी ट्विटर ब्लू के बाहर उपलब्ध नहीं होगी। ऐसा माना जा रहा है कि शुरूआत में यह न्यूजीलैंड में ट्विटर ब्लू ग्राहकों के लिए होगा जबकि बाद में अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और कनाडा में भी शुरूआत की जाएगी।

ऐसे काम करेगा यह फीचर

एडिट ट्वीट फीचर यूजर्स को ट्वीट के पब्लिश्ड होने के 30 मिनट के अंदर ट्वीट में बदलाव करने की अनुमति देगा। इस दौरान यूजर टाइपो में संशोधन , मीडिया फ़ाइलों को अपलोड,और टैग जोड़ पाएगा। हालांकि किसी भी तरह के स्कैम से बचने के लिए एडिटेड ट्वीट्स को एक आइकन, एक टाइमस्टैम्प और एक लेबल के साथ चिह्नित किया जाएगा। यूजर ओरिजनल पोस्ट सहित किसी ट्वीट की पूरी एडिट हिस्ट्री भी देख सकेंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password