TVS Motors: ये है TVS की धांसू बाइक, दमदार इंजन के साथ रहे अपडेटेड फीचर्स, जानें डिटेल्स

नई दिल्ली। कोरोना महामारी (Corona Pendemic) के कारण टीवीएस मोटर (TVS Motors) की धांसू बाइक (Apache RR310) की लॉन्चिंग रुक गई थी। अब इस बाइक टीवीएस (TVS Launched Apache RR310) ने लॉन्च कर दिया है। टीवीएस (TVS Bike) ने इस बाइक को अपडेटेड वेरियंट के साथ लॉन्च किया है। इसकी कीमत 2,59,990 रुपए (एक्स-शोरूम) से शुरू हो रही है। इस बाइक को साल 2020 में BS6 मानकों के साथ अपडेट किया गया था। इसके बाद कोरोना महामारी के कारण अगला वर्जन लॉन्च नहीं हो पाया था। अब कोरोना के बाद कंपनी ने इस बाइक को लॉन्च कर दिया है। अब नए वर्जन में काफी बदलाव किया गया है।

इस बाइक को दमदार इंजन और धांसू लुक के साथ बाजार में उतारा है। इसके साथ ही इस बाइक में बिल्ड-टू-ऑर्डर प्रॉसेस (Built To Order Process) का विकल्प भी दिया जा रहा है। इसका मतलब ग्राहक इस बाइक को अपने हिसाब से बदलवा सकते हैं। इस बाइक Apache RR 310 में 312cc की क्षमता का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया जा रहा है। यह इंजन 34 hp की दमदार पावर और 27 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

क्या है बिल्ड-टू-ऑर्डर प्रॉसेस?
टीवीएस मोटर्स ने अपनी इस शानदार बाइक के लिए बिल्ड-टू-ऑर्डर प्रॉसेस (BTO, Built To Order Process) को भी लॉन्च किया है। इस प्रॉसेस के तहत एक वेब कन्फिगरेटर और ‘टीवीएस एस्पायर’ स्मार्टफोन ऐप (TVS Aspire) दिया जा रहा है। RR310 बीटीओ प्लेटफॉर्म (BTO Platform) पर उपलब्ध कराई जाने वाली टीवीएस की पहली मोटरसाइकिल (TVS First Motercycle) है। इस बाइक को दो कस्टमाइज किट (Costomise Kit) के साथ बाजार में उतारा गया है।

इसके तहत ग्राहक डायनेमिक किट (Dynmic) और रेस किट, किसी भी विकल्प का चुनाव कर सकते हैं। इसके साथ ही इस बाइक के खरीदने पर ग्राहकों को अलग-अलग कलर विकल्प भी दिया जा रहा है। साथ ही कंपनी ने इस बाइक में Digi Doc फीचर भी दिया है। इस फीचर के तहत ग्राहक अपनी गाड़ी का रजिस्ट्रेशन (Bike Registration) और अन्य दस्तावेज (Documents) सुरक्षित रख सकते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password