पटरी पर दौड़ेगी ओवरनाइट एक्सप्रेस, रेवांचल समेत 4 ट्रेनें, यात्रियों को इन शर्तों का करना होगा पालन



पटरी पर दौड़ेगी ओवरनाइट एक्सप्रेस, रेवांचल समेत 4 ट्रेनें, यात्रियों को इन शर्तों का करना होगा पालन

जबलपुर: कोरोना काल के दौरान 5 महीनों से ट्रेनों का संचालन बंद था। जिसके बाद अब ट्रेन यात्रियों के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। रेलवे को ओवरनाइट एक्सप्रेस समेत 4 ट्रेनों को चलाने की मंजूरी मिल गई है। जिसके तहत अब ओवरनाइट एक्सप्रेस समेत 4 ट्रेन इंटर सिटी, रेवांचल, रीवा इंटर सिटी ट्रेन शुरु की जाएगी। रेलवे बोर्ड के आदेश के बाद रेल प्रशासन ने तैयरी शुरु कर दी है। यह ट्रेनें जबलपुर से चलने वाली 4 ट्रेने होंगी।

कोरोना संक्रमण के बाद ऐसे की जा रही व्यवस्थाएं

कोरोना संक्रमण के बाद ट्रेनों में सबकुछ टचलैस रहेगा। ट्रेन में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ एंट्री मिलेगी। वहीं टिकट ऑटोमेटिक तरीके से चेक होगी। ट्रेन में चढ़ने से पहले शरीर के तापमान की जांच की जाएगी, ऐसे में अगर किसी भी यात्री का तापमान सामान्य से ज्यादा पाया गया तो उसे सिस्टम से बजर बजेगा और मेडिकल टीम यात्री की दोबारा जांच करेगी। बीमार यात्री को ट्रेन में चढ़ने नहीं दिया जाएगा । स्टेशन पर 90 मिनट पहले पहुंचना होगा। इसके साथ ही प्लेटफॉर्म के एक तरफ से एंट्री और दूसरी तरफ से बाहर जाने का रास्ता होगा।

यात्रियों को खरीदना पड़ेगा कंबल, चादर, तकिया

यात्रियों को ट्रेन में कंबल, चादर, तकिया नहीं मिलेगा, इसे यात्रियों को खरीदना पड़ेगा। लगेज भी होगा सैनिटाइज एंट्री से ट्रेन में बैठने तक ऐसी रहेगी व्यवस्था, लगेज को भी सैनिटाइज किया जाएगा।

डिस्पोजेबल सामग्री और उनकी दरें
बेडशीट, मास्क और सैनिटाइजर : 50 रुपए
बेडशीट, मास्क, सैनिटाइजर, तकिया : 100 रुपए
बेडशीट, मास्क, सैनिटाइजर और कंबल : 200 रुपए
बेडशीट, मास्क, सैनिटाइजर, तकिया, कंबल : 250 रुपए
सैनिटाइजर बॉटल (120 एमएल): 80 रुपए
ग्लब्स: 10 रुपए
नैपकीन: 15 रुपए
ग्लास शील्ड: 40 रुपए।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password