Ticket Booking Agent: होने वाली है टिकट काउंटरों के लिए बंपर भर्तियां, जाने लें ये पूरी खबर

Ticket Booking Agent: होने वाली है टिकट काउंटरों के लिए बंपर भर्तियां, जाने लें ये पूरी खबर

Indian Railway big Breaking: जैसा कि, हम जानते है रेलवे का निजीकरण शुरू हो गया है वहीं पर अब भारतीय रेलवे की तैयारी निजी कर्मियों की भर्ती को लेकर भी चल रही है जहां पर अब पूर्वोत्तर रेलवे में भी टिकट काउंटरों पर बुकिंग एजेंट रखे जाएंगे।

जानें कैसी होगी भर्तियां

आपको बताते चलें कि, यहां पर वाराणसी मण्डल के सात स्टेशनों पर 17 स्टेशन टिकट बुकिंग एजेंट (एसटीबीए) के लिए टेंडर जारी कर दिया गया है तो वही पर चयनित करने के बाद इनकी पोस्टिंग भी जल्द कर दी जाएगी। जैसा कि, हम देखते त्यौहारों या कोरोना की बंदिशे हटने के बाद से ट्रेनों और टिकट काउंटरों पर भीड़ बढ़ने लगी है जिसे देखते हुए ही भर्ती की जा रही है। बताते चलें कि, इन प्राइवेट कर्मियों की भर्ती तीन साल के लिए होगी। कार्यकाल पूरा होने के बाद रेलवे के पास नवीनीकरण करने का अधिकार होगा। पहले चरण में जहां कर्मचारियों की तैनाती होनी है वहां अभी रेलकर्मी ही तैनात हैं। शुरुआती दौर में फिलहाल छोटे स्टेशनों को ही शामिल किया गया है।

जानें कहा और क्या है तैयारी

आपको बताते चलें कि, औड़िहार, कप्तानगंज, सलेमपुर, पडरौना, रामनाथपुर, एकमा और भाटपार रानी स्टेशन पर तैनाती की जा रही है वहीं पर इन एजेंट के काम की बात की जाए तो, यात्रियों को ट्रेन टिकट रेलवे साफ्टवेयर से दिया जाएगा। मगर टिकट देने वाले निजी कंपनी के एजेंट होंगे। टिकटों की बिक्री से होने वाली आय में से एजेंट को कमीशन दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि, रेलवे द्वारा महत्वपूर्ण पदों को छोड़कर साफ-सफाई से लगाकर लगभग कई कार्यों को आउटसोर्स से कराने पड़ रहे है।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password