कुत्ते को तालाब में फेकने वाला आरोपी गिरफ्तार, इन धाराओं के तहत मामला दर्ज

भोपाल: कुत्ते को तालाब में फेंकने वाले आरोपी सलमान को पुलिस ने सोमवार की सुबह हनुमानगंज क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। आरोपी का कुत्ते से क्रूरता का वीडियो रविवार को सोशल मीडिया पर तेजी से हुआ था। वीडियो वायरल होने के बाद पशुओं पर काम करने वाले कई संगठनों ने नाराजगी जाहिर करते हुए युवक की गिरफ्तारी की मांग की थी।

इन धाराओं में मामला दर्ज

पुलिस ने आरोपी पर धारा 429 पशु क्रूरता अधिनियम (Animal cruelty act) के तहत मामला दर्ज किया है। बंसल न्यूज पर खबर दिखाये जाने के बाद रविवार शाम को  आरोपी सलमान पर श्यामला हिल्स थाने में मामला दर्ज हुआ ​था। पुलिस ने धारा 429 पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी थी।

 

ये है पूरा मामला

दरअसल राजधानी में रविवार को एक स्ट्रीट डॉग के साथ क्रूरता का मामला सामने आया था। बताया जा रहा है कि वन विभाग स्थित बड़े तालाब के पास युवक खड़ा था। इसी दौरान युवक के पास एक स्ट्रीट डॉग आया जिसे युवक ने पहले तो प्यार किया फिर इसके बाद उसे उठाकर तालाब में फेंक दिया। हैरान करने वाली बात यह है कि, स्ट्रीट डॉग के साथ क्रूरता करते समय उसे जरा भी शर्म नहीं आई वो कुत्ते को तालाब में फेंकने के बाद हंसते हुए वीडियो बनवाता रहा जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई

 

Share This

0 Comments

    Leave a Comment

    Login

    Welcome! Login in to your account

    Remember me Lost your password?

    Lost Password