Three Years Completed Sikkim Government: सीएम तमांग ने जताया विश्वास

Three Years Completed Sikkim Government: सीएम तमांग ने जताया विश्वास, विकास कार्यो की दी जानकारी

गंगटोक।Three Years Completed Sikkim Government सिक्किम में शुक्रवार को सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) सरकार ने तीन साल पूरे किये और मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने अपनी पार्टी पर विश्वास जताने के लिए लोगों का आभार जताया। साथ ही उन्होंने सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों की भी जानकारी दी।

तमांग ने कहा कि उनकी सरकार उन वादों को पूरा करने के लिए ‘लगातार प्रयासरत है जो उसने राज्य के लोगों से किये थे।’’ सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा 2019 में पवन चामलिंग के सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट के 25 साल के शासन पर पूर्ण विराम लगाते हुए सत्ता पर काबिज हुआ था। अपनी सरकारी की ‘बड़ी उपलब्धियां’ गिनाते हुए तमांग ने कहा, ‘‘राज्य में हमारी पार्टी ने सरकार बनाने के बाद स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे एवं सेवाओं में सुधार किया। इन्हें पिछली सरकार ने 25 सालों तक नजरअंदाज किया खा। लोग अब उत्तम स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं।’’

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ एसकेएम सरकार सिक्किम को शिक्षा केंद्र बनाने के लिए ईमानदार प्रयास भी कर रही है । इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए नेताजी सुभाषचंद्र बोस उत्कृष्टता विश्वविद्यालय एवं खानचेंडजोंगा स्टेट यूनिवर्सिटी जैसे विश्वस्तरीय शिक्षण संस्थान विद्यार्थियों को उत्तम शिक्षा प्रदान करने के वास्ते स्थापित किये गये हैं।’’ एसकेएम सरकार के सत्ता में तीन वर्ष पूरे होने को लेकर राज्य की राजधानी स्थित मनन केंद्र में आयोजित एक समारोह में मुख्यमंत्री ने शिरकत भी की।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password