इस बार बजट सत्र गैरसैंण में होगा : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री -

इस बार बजट सत्र गैरसैंण में होगा : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री

देहरादून, 19 जनवरी (भाषा) मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मंगलवार को कहा कि इस बार विधानसभा का बजट सत्र उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में आयोजित किया जायेगा जिसमें राज्य के विकास का भावी रोडमैप तैयार किया जायेगा।

मुख्यमंत्री रावत ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि गैरसैंण को खूबसूरत और आकर्षक बनाने की दृष्टि से विकसित किया जा रहा है।

उन्होंने कहा, “गैरसैंण में जब विधानसभा होती है तो दूरस्थ क्षेत्रों की समस्याएं सामने आती हैं। दूरस्थ क्षेत्रों के लोग देहरादून कम आ पाते हैं। गैरसैंण में उन्हें अपनी बात रखने का मौका मिल जाता है। इससे धरातलीय सच्चाई भी सामने आती हैं ।”

बजट के लिए मुख्यमंत्री ने समाज के प्रबुद्ध लोगों के साथ ही आम जनों जैसे युवाओं और महिलाओं से भी सुझाव मांगे। उन्होंने कहा, ‘आपका बजट आपके सुझाव’ के तहत अपने अमूल्य सुझाव जरूर दें । बजट में समाज के हर वर्ग का ध्यान रखे जाने का भरोसा दिलाते हुए उन्होंने कहा कि प्राप्त होने वाले महत्वपूर्ण सुझावों को ध्यान में रखकर बजट तैयार किया जायेगा।

वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए राज्य सरकार ने 20 जनवरी 2021 तक जनता से सुझाव मांगे हैं। कोई भी व्यक्ति राजकोषीय नियोजन एवं संसाधन निदेशालय की वेबासाइट एवं मोबाइल ऐप पर अपना सुझाव दे सकता है ।

गौरतलब है कि पिछले साल भी विधानसभा का बजट सत्र चमोली जिले में गैरसैंण में ही आयोजित किया गया था और वहीं मुख्यमंत्री रावत ने उसे प्रदेश की ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाने की घोषणा की थी ।

भाषा दीप्ति

प्रशांत

प्रशांत

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password