Thiland Open 2022: स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने किया निराश

Thiland Open 2022: स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने किया निराश, 43 मिनट में शानदार सफर किया खत्म

बैंकॉक। Thiland Open 2022 भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ( Badminton Player PV Sindhu) शनिवार को यहां सेमीफाइनल में ओलंपिक चैम्पियन और दुनिया की चौथे नंबर की खिलाड़ी चेन यु फेई से सीधे गेम में पराजित होकर थाईलैंड ओपन से बाहर हो गयीं। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधू तीसरी वरीयता प्राप्त चेन से 43 मिनट में 17-21 16-21 से हार गयी जिससे उनका सुपर 500 टूर्नामेंट में शानदार सफर खत्म हो गया।

छठी वरीय सिंधू का इस मैच से पहले चेन के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 6-4 था लेकिन वह चीन की इस खिलाड़ी के खिलाफ वैसा दमदार प्रदर्शन नहीं कर सकीं और कई ‘अनफोर्स्ड’ (सहज) गलतियां कर बैठीं। वहीं चेन ने आक्रामक बैडमिंटन खेलकर भारतीय खिलाड़ी पर जीत हासिल की। हैदराबाद की 26 वर्षीय खिलाड़ी को पिछली बार चेन से 2019 बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स में हार मिली थी। सिंधू पहले गेम में 3-3 की बराबरी के बाद ब्रेक तक 7-11 से पिछड़ रही थीं। चेन ने रैलियों से दबदबा बनाना जारी रखा और सिंधू के नेट पर और दूर लगे शॉट का फायदा उठाते हुए 17-12 की बढ़त बना ली।

सिंधू ने क्रास कोर्ट रिटर्न से कुछ अंक जुटाये और स्कोर 15-17 कर दिया लेकिन चीन की खिलाड़ी ने सिंधू के शॉट का फायदा उठाकर अंक जुटाया। भारतीय खिलाड़ी फिर लंबा शॉट लगाने के बाद अगले को नेट में लगा बैठीं जिससे चेन को पांच गेम प्वाइंट मिले। पहला गेम जीतने से पहले चीनी प्रतिद्वंद्वी दो अंक गंवा बैठी थीं लेकिन सिंधू के फिर नेट पर शॉट लगाने से इसे अपने नाम करने में सफल रहीं।

दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी सिंधू ने दूसरे गेम में बेहतर खेल दिखाते हुए 6-3 की बढ़त बनाकर इसे 10-5 कर दिया था। लेकिन चेन ने लगातार तीन अंक जुटा लिये। पर सिंधू 25 शॉट की रैली जीतने के बाद ब्रेक तक दो अंक की बढ़त बनाये रहीं। दुनिया की चौथे नंबर की चीन की खिलाड़ी ने जल्द ही गेम पर कब्जा करना शुरू किया और 15-12 से आगे हो लीं। इसके बाद सिंधू इसे 15-17 तक करीब करने में सफल रहीं लेकिन फिर क्रास कोर्ट रिटर्न में वाइड चली गयीं। चेन ने सिंधू के फारहैंड पर विनर जमाया और पांच मैच प्वाइंट हासिल किये। फिर चेन ने ‘बॉडी स्मैश’ से मुकाबला जीत लिया। इस सत्र में सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय और स्विस ओपन में दो सुपर 300 खिताब जीतने वाली सिंधू अब सात से 12 जून तक जकार्ता में होने वाले इंडोनेशिया मास्टर्स सुपर 500 टूर्नामेंट में शिरकत करेंगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password