शिवराज कैबिनेट की बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर



शिवराज कैबिनेट की बैठक, इन प्रस्तावों पर होगी चर्चा

भोपाल: आज सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Cabinet Meeting) की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक होगी। यह बैठक कई बिंदुओं को लेकर अहम मानी जा रही है। बैठक में मेट्रो रेल परियोजना के क्रियान्वयन के लिए भोपाल और इंदौर मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र के गठन का प्रस्ताव रखा जाएगा। वहीं दवाई और चिकित्सा उपकरण तैयार करने के लिए पार्क की स्थापना के प्रस्ताव पर विचार किया जाएगा।

बैठक में साल 2020-21 के बजट अनुमान के लिए मध्यप्रदेश विनियोग विधेयक, कराधान अधिनियमों में पुरानी राशि के समाधान विधेयक और सेवा कर संशोधन जैसे विधेयकों पर चर्चा हो सकती है।

इन बिंदुओ पर होगी चर्चा

इंदौर-पीथमपुर इन्वेस्टमेंट रीजन में नये इंडस्ट्रियल सेक्टर के प्रस्ताव को मिल सकती है मंजूरी। प्रदेश में मेडिकल डिवाइसेस पार्क की स्थापना को मंजूरी के साथ ही इस पार्क में मेडिकल डिवाइसेस बनाने वाली फैट्रियों को भी विशेष पैकेज दिये जा सकते हैं। नगरीय विकास और आवास विभाग को लेकर भी बैठक में प्रस्ताव रखा जाएगा। भोपाल-इंदौर मेट्रों रेल प्रोजेक्ट (Bhopal Metro Project) के लिए मेट्रोपॉलिटन एरिया के गठन को भी मंजूरी मिलने का अनुमान है। अटल भू-जल योजना के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल सकती है।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password