Trump News: ट्रंप के खिलाफ महाभियोग पर बुधवार को विचार करेगी प्रतिनिधि सभा

वाशिंगटन, 12 जनवरी (एपी) अमेरिका की प्रतिनिधि सभा देश के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के खिलाफ महाभियोग चलाने पर कैपिटल बिल्डिंग (Capitol Building) में ट्रंप समर्थकों के हमले के एक सप्ताह बाद बुधवार को विचार करेगी।

प्रतिनिधि सभा में बहुमत के नेता स्टेनी होयर (Steny Hoyer) ने सोमवार को डेमोक्रेटिक नेताओं से कहा कि सदस्यों को ट्रंप को कार्यालय से हटाने के लिए उपराष्ट्रपति माइक पेंस (Mike Pence) से उनके संवैधानिक अधिकार को लागू करने की अपील करने वाले प्रस्ताव पर सदन में विचार करने के लिए मंगलवार शाम को लौटना चाहिए। इस प्रस्ताव के पारित होने की संभावना है, लेकिन पेंस के इसके आधार पर कार्रवाई करने की संभावना कम है।

होयर ने कहा कि इसके बाद सदन महाभियोग चलाने पर बुधवार को विचार करेगा।

इससे पहले, ट्रंप के खिलाफ सोमवार को डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) के तीन सांसदों ने महाभियोग प्रस्ताव पेश करते हुए उन पर पिछले सप्ताह कैपिटल बिल्डिंग (अमेरिकी संसद) में अपने समर्थकों को हिंसा भड़काने के लिए उकसाने का आरोप लगाया।

इस बीच, अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने अमेरिकी कांग्रेसनल (US Congress) नेतृत्व से अपील की है कि वे सदन की कार्यवाही के पहले हिस्से में ट्रंप के खिलाफ महाभियोग चलाने की कार्रवाई करें और दूसरे हिस्से में विभिन्न पदों के लिए उनके द्वारा नामित नेताओं के नामों की पुष्टि करें और प्रोत्साहन पैकेज पेश करें।

एपी सिम्मी वैभव

वैभव

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password