Technology News: मोबाइल यूजर्स के लिए बड़ी खबर, एक सितंबर से बदलेंगे ये नियम, जानें डिटेल

नई दिल्ली। देशभर में मोबाइल यूजर्स के लिए जरूरी खबर है। दरअसल 1 सितंबर से मोबाइल से जुड़े कुल 5 नियमों में बदलाव होने जा रहा है। जिसका असर आम आदमी की जेब पर भी पड़ेगा। दरअसल एक सितंबर से अमेजन,गूगल,गूगल ड्राइव समेत कई नियमों में बदलाव होने वाले है। इन बदलाव का सीधा असर आप की जेब पर देखने को मिल सकता है। तो आइए जानते है 1 सितंबर से मोबाइल से जुड़े किन नियमों में बदलाव हो रहे हैं।

बदलेंगे ये नियम
1 सितंबर से मोबाइल यूजर्स को कई बड़े झटके लगने वाले है। दरअसल मोबाइल से जुड़े कई नियमों में 1 से लेकर 15 सितंबर के बीच बदलाव होने वाले है। अगर आप भी डिज्‍़नी प्‍लस हॉटस्‍टार इस्तेमाल करते हैं तो 1 सितंबर से आपको महंगा रिचार्ज करवाना पड़ सकता है। भारत में एक सितंबर से डिज्‍़नी प्‍लस हॉटस्‍टार  का सबसक्रिप्शन महंगा होने जा रहा है। बता दें कि पहले अगर आपको डिज्‍़नी प्‍लस हॉटस्‍टार का सबसक्रिप्शन लेना होता था तो इसके लिए आपको 399 रुपये देने पड़ते थे। लेकिन अब 1 सितंबर से इसका सबसक्रिप्शन महंगा होने वाला है, जिसके बाद आपको 499 रुपए का रिचार्ज करवाना होगा। इसके साथ ही डिज्‍़नी प्‍लस हॉटस्‍टार का अगर आप 899 रुपये का सब्सक्रिप्शन लेते हैं तो इसमें यूजर्स दो फोनों में ऐप चला पाएंगे।

अमेज़न में होंगे ये बदलाव
देशभर में पट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं। जिसे देखते हुए अमेजन 1 सितंबर 2021 से लॉजिस्टिक कॉस्ट में इजाफा कर सकती है। जिसके बाद आपको अमेजन से सामान मंगवाना महंगा पड़ेगा।

इन ऐप पर लगेगी रोक

1 सितंबर से गूगल नई पॉलिसी ला रहा है। जिसके तहत फेक कंटेट को प्रमोट करने वाले सभी ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। 1 सितंबर से , गूगल प्ले स्टो र(Google Play Store) के नियमों को और भी सख्त कर दिया जाएगा। जिसके बाद अगर आप कोई ऐप डाउनलोड करते हैं तो आपको कई परमिशन देना होगा। वहीं 13 सितंबर से सभी गूगल ड्राइव यूजर्स को नई सिक्योरिटी अपडेट भी मिलेगी।
ठगी करने वाले सभी ऐप पर लगेगी रोक
15 सितंबर से गूगल प्ले स्टोर को लेकर नए नियम लागू किए जाएंगे। जिसके बाद लोन दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले सभी ऐप पर रोक लगा दी जाएगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password