Tandav Controversy: आसान भाषा में समझें, क्यों हो रहा है तांडव वेब सीरीज का विरोध

Tandav Controversy

Image source- @i_am_sangacious

नई दिल्ली। ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम (Amazon prime) पर हाल ही में एक वेब सीरीज को रिलीज किया गया है, नाम है ‘तांडव’ (Tandav)। सीरीज रिलीज होते ही विवादों से घिर गई है। दरअसल, इसके कई सीन को लेकर देश में हंगामा मचा हुआ है। हालांकि सबसे ज्यादा विरोध अभिनेता जीशान अयूब (Zeeshan Ayyub) के एक सीन को लेकर है। ऐसे में आज हम जानेंगे की आखिरकार उस सीन में ऐसा क्या है कि इसे बैन करने की मांग उठ रही है।

इस सीन पर हो रहा है विवाद
मालूम हो कि तांडव वेब सीरीज में सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, तिग्मांशु धूलिया, डीनो मोरिया, गौहर खान, जीशान अयुब और सुनील ग्रोवर जैसे कलाकारों ने काम किया है। लेकिन सबसे ज्यादा विरोध जीशान अयुब के किरदार का हो रहा है। जिसमें अभिनेता जीशान विवेकानंद नेशनल यूनिवर्सिटी के एक ऐसे छात्र शिवा शेखर (Shiva Shekhar) की भूमिका निभाई है, जो बिहार से सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करने दिल्ली आया है। सीरीज में जीशान की एंट्री को लेकर विवाद है। इस सीन में एक नाटक को फिल्माया गया है। मंच की ओर कुछ छात्र आजादी-आजादी के नारे लगा रहे हैं और जीशान त्रिशूल और डमरू लिए भगवान शिव (Lord Shiva) का रूप धारण किए हुए हैं। इस दौरान जीशान ने जो डायलॉग बोला है उसे आपत्तिजनक बताया जा रहा है। यही कारण है कि हम भी आपको उस डायलॉग में क्या बोला गया है ये नहीं बता पा रहे हैं। लोगों का मानना है कि इस सीन को (JNU) के तर्ज पर फिल्माया गया है।

वेब सीरीज की ये है कहानी
तांडव पॉलिटिकल ड्रामा पर आधारित एक वेब सीरीज (Web series) है। इससे निर्देशक अली अब्बास जफर (Ali Abbas Zafar) ने डायरेक्ट किया है। सीरीज को 15 जनवरी के दिन अमेजन प्राइम वीडियो पर रीलीज किया गया है। कुल 9 एपिसोड वाले इस सीरीज में सैफ अली खान (Saif Ali Khan) मुख्य भूमिका में हैं। जिसमें वे अपने पिता तिग्मांशु धूलिया (Tigmanshu Dhulia) जो देश के प्रधानमंत्री देवकी नंदन सिंह के किरदार में हैं। उनकी हत्या के बाद समर प्रताप सिंह यानि कि सैफ पीएम बनना चाहते हैं। लेकिन सीरीज में ट्विस्ट तब आता है जब पीएम की हत्या का राज उनकी प्रेमिका और पार्टी की नेता अनुराधा किशोर जिनका किरदार डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) निभा रही हैं। उन्हें पता चल जाता है। अनुराधा समर प्रताप को ब्लैकमेल कर के खुद प्रधानमंत्री बन जाती है। लेकिन समर प्रताप पिछे नहीं हटता है। वो कुर्सी पाने के लिए क्या कुछ करता है अगर आप जानना चाहते हैं तो इस बेव सीरीज को देख सकते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password